डीएम ने जनता दरबार में आये मामलों का किया निस्तारण

डीएम ने जनता दरबार में आये मामलों का किया निस्तारण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 मार्च, 2023। जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा आज अपने कार्यालय कक्ष में जनता की समस्याएं सुनी गई। इस मौके पर 29 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए। जिलाधिकारी द्वारा प्रकरणों के निस्तारण हेतु समयसीमा निर्धारित कर संबंधित अधिकारियों को समयान्तर्गत प्रकरणों के निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।
इस मौके पर ग्राम कुठ्ठा के प्रेम सिंह ने शिकायत की कि उनके घर के ऊपर एक प्राइवेट स्कूल द्वारा निर्माण कार्य किया गया, जिसमें सरकारी भूमि के साथ ही उनकी निजी भूमि पर अतिक्रमण किया गया है, सुरक्षा के दृष्टिगत कोई इंतजाम नहीं किये गये हैैं, बरसात में मकान को खतरा होने के चलते उनके द्वारा कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है, इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम टिहरी को जांच कर आवश्यक उचित कार्यवाही के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत पिनस्वाड़ के ग्रामवासियों ने ग्राम पंचायत में सभी विकास कार्याें की जांच कराने का अनुरोध किया गया, इस पर जिलाधिकारी ने संबंधितों को समझाते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में कई कार्य चल रहे होंगे, जिन कार्यों में लापरवाही या अनयिमितता की शिकायत है, उन कार्य विशिष्ट को बिन्दुवार उपलब्ध कराने को कहा, ताकि कार्य विशिष्ट की जांच करवायी जा सके।
ग्राम व पोस्ट गराकोट के दीवान सिंह ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को अवगत कराया कि उनके द्वारा मुख्यमंत्री सौर सोलर स्वरोजगार योजना के तहत अपनी पैतृक खेती पर सोलर प्लांट लगवाया गया है, जिसमें उनके द्वारा विद्युत लाइन न पहुंचने की शिकायत की गई, इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि संबंधित की उपस्थिति में विद्युत विभाग एवं उरेडा विभाग के अधिकारियों से मौके पर जाकर संयुक्त जांच कराकर एक सप्ताह के अन्दर रिपोर्ट उपलब्ध करायें। ग्राम कोट पट्टी गोनगढ़ के कुंवर सिंह ने गांव में हर घर नल, हर घर जल योजना के अन्तर्गत पुराने नल बिछाये जाने की शिकायत की है, इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को एजेंसी से स्थलीय निरीक्षण करवाकर आख्या रिपोर्ट मय फोटोग्राफ्स एक सप्ताह में उपलब्ध कराने को कहा।
इसके अलावा जनता मिलन कार्यक्रम में लोरथा नामे तोक मे कोटी-फैगुल के सम्पर्क मार्ग में सड़क के टूटे पुश्ते का पुर्ननिर्माण करने, ग्राम पंचायत चकरेड़ा में दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त रास्ता एवं सुरक्षा दीवार पुर्ननिर्माण करने, ग्राम पंचायत देवरी तल्ली के गढ़ गांव के कुण्डा का खाला तोक में मनरेगा के अन्तर्गत खेतों में घेरबाड़ करनेे, अण्डरग्राउण्ड मार्केट बस स्टैण्ड बौराड़ी में दुकान की जर्जर अवस्था के चलते पुर्नवास की जगह आंवटित करने, बौराड़ी बस अड्डे में खोख(दुकान) आंवटित करने, ग्राम पंचायत कालावन तेगना की भूमि पर स्थापित ट्रांसफार्मर व विद्युत लाईन हटाने तथा ग्राम पंचायत कालावन तेगना से कद्दूखाल तक स्वीकृत मोटर मार्ग को पीएमजीएसवाई में स्थानान्तरित करने, पुर्नवास से संबंधित मामले, विकासखण्ड प्रतापनगर में बहुउद्देशीय शिविर आयोजित करवाने आदि के अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिनके संबंध में जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।
जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी टिहरी गढ़वाल मनीष कुमार, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, एसडीएम टिहरी अपूर्वा सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories