डीएम ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये ये निर्देश

डीएम ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये ये निर्देश
Please click to share News

चम्बा में पार्किंग स्थल हेतु धनराशि जिला योजना में भी प्रस्तावित करने के दिये निर्देश

टिहरी गढवाल 28 मार्च, 2023। जिला मजिस्ट्रेट/अध्यक्ष जिला सड़क सुरक्षा समिति टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आज जिला सभागार नई टिहरी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर गत बैठक में दिये गये निर्देशों अनुपालन में की गई कार्यवाही, जनपद में स्थित ब्लैक स्पॉट के सुधारीकरण की स्थिति, दुर्घटना संभावित स्थलों पर किये गये कार्यों की अद्यतन स्थिति आदि पर चर्चा की गई।
जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद क्षेत्रान्तर्गत स्थित मोटर मार्गों पर पैरापिट, क्रेश बेरियर, थर्मोप्लास्ट पेंट, पैच वर्क, ब्लैक स्पॉट स्थलों पर कार्य प्रगति, चारधाम पर किये गये कार्यों आदि की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने एनएच के अधिकारी को निर्देशित किया कि एनएच पर जहां क्रेश बेरियर पर रेडियम नहीं लगे हैं, वहां रेडियम लगाना तथा अनावश्यक स्पीड ब्रेकर को हटाना सुनिश्चित करेें। बीआरओ के अधिकारी को निर्देशित किया कि चारधाम यात्रा के मध्येनजर चम्बा-उत्तरकाशी मोटर मार्ग पर मेजर स्लिप को जल्द साफ करवा लें। साथ ही मेजर स्लिप चिन्ह्ति स्थानों का विवरण भी उपलब्ध कराएं। बीआरओ अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि चम्बा टनल से पहले एक मैक्निक द्वारा रोड़ पर अपना सामान रखकर सड़क को घेरा हुआ है, वहीं साबली में सड़क के किनारे पर मिट्टी फेंकी जा रही है, जिस पर जिला मजिस्ट्रेट ने एसडीएम टिहरी को बीआरओ अधिकारी के साथ मौके पर जाकर दौरा कर मैक्निक को नोटिस जारी कर सामान हटाने तथा सड़क के किनारे डम्पिंग करने वालों का खिलाफ चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्ष 2023-24 की जिला योजना में जिला पंचायत सदस्यों के प्रस्तावों को प्राथमिकता पर रख लें। अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को चम्बा में पार्किंग स्थल हेतु धनराशि जिला योजना में भी प्रस्तावित करने के निर्देश दिये।
एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा ने अवगत कराया कि 05 ब्लैक स्पॉट स्थलों यथा तोताघाटी, सकीनधार, तीनधारा, मुल्यागांव एवं जुयालगढ़ में सभी कार्य हो चुके हैं, जिनका निरीक्षण भी कर लिया गया है।
बैठक में एएसपी वीरेन्द्र दत्त डोभाल, अधीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग एन.पी. सिंह, एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, ईओ नगर पालिका टिहरी एम.एल. शाह सहित लोनिवि, एनएच, बीआरओ, पीएमजीएसवाई के अधिकारी एवं समिति के सदस्य उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories