रिलायंस ने 50 वर्ष पुराने ब्रांड कैंपा को नए अवतार में पेश किया

रिलायंस ने 50 वर्ष पुराने ब्रांड कैंपा को नए अवतार में पेश किया
Please click to share News

* पेप्सी और कोका कोला को सीधी टक्कर देगा रिलायंस
* कैंपा कोला, कैंपा लेमन और कैंपा ऑरेंज को बाजार में उतारा

नई दिल्ली, 9 मार्च 2023: मुकेश अंबानी की रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने भारत के प्रतिष्ठित पेय ब्रांड, कैंपा के लॉन्च की घोषणा की है। रिलायंस के कंधों पर सवार आधी सदी पुराने ब्रांड कैंपा ने भारतीय पेय पदार्थ मार्केट में वापसी की है। शुरुआत में कैंपा कोला, कैंपा लेमन और कैंपा ऑरेंज को बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने इसे ‘द ग्रेट इंडियन टेस्ट’ का नाम दिया है।

इंडियन ब्रांड कैंपा को बाजार में उतार कर रिलायंस इंडस्ट्री ने भारतीय पेय पदार्थों की मार्केट में दुनिया की दो सबसे बड़ी कंपनियों, पेप्सीको और कोका कोला को ललकारा है। मार्केट के जानकारों का अनुमान है कि कैंपा सीधे तौर पर पेप्सीको और कोका कोलो के बाजार में सेंध लगाएंगी। भारत में अपनी ख़ुद की रिटेल चेन के दम पर रिलायंस इन दिग्गज कंपनियों का मुकाबला करने को तैयार है।

लॉन्च पर आरसीपीएल के प्रवक्ता ने कहा, “कैम्पा को उसके नए अवतार में पेश करके, हम उम्मीद करते हैं कि अगली पीढ़ी के उपभोक्ता इस प्रतिष्ठित ब्रांड को अपनाएंगे, युवा उपभोक्ताओं को नया स्वाद पसंद आएगा। तेजी से विकसित हो रहे भारतीय बाजार में खपत अधिक होने के कारण कैंपा के लिए कहीं अधिक अवसर हैं”

200, 500 और 600 मिलीलीटर के पैक के अलावा कंपनी 1 और 2 लीटर के घरेलू पैक में भी कैंपा पेश करेगी। आरसीपीएल ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से शुरू करके पूरे भारत में अपने कोल्ड बेवरेज पोर्टफोलियो का रोल-आउट किया है। कंपनी का विज़न किफायती दरों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को भारतीय उपभोक्ताओं को परोसना है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories