“आजादी के अमृत महोत्सव” पर खेल विभाग ने आयोजित की क्रास कन्ट्री दौड़

“आजादी के अमृत महोत्सव” पर खेल विभाग ने आयोजित की क्रास कन्ट्री दौड़
Please click to share News

चमोली 10 मार्च,2023। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत खेल विभाग, चमोली द्वारा शुक्रवार को स्पोटर््स स्टेडियम गोपेश्वर से घिघंराण मोटर मार्ग पर चिन्हित स्थलों तक बालक एवं बालिकाओं की सात आयु वर्गो में क्रास कन्ट्री दौड का आयोजन किया गया। जिला चिकित्सालय के डा0प्रणव पुरोहित द्वारा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया।

      बालक वर्ग
1-अण्डर 12 वर्ष के बालकों के लिए 02 किमी0 दौड़ में 217 बालकों ने भाग लेकर जीआईसी बैंरागना के अभिषेक व कृष्णा विष्ट ने क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय, यूपीएस स्कूल गोपेश्वर के लव विष्ट व कृष विष्ट ने क्रमशः तृतीय व चतुर्थ, जीआईसी बैंरागना के रोहित राणा ने पंचम, यूपीएस गोपेश्वर के बादल नेगी छटवंे, एनपीएस गोपेश्वर के गौरव सिंह ने सातवां स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार एसएससीए गोपेश्वर के राहुल, जीआइसी बैंरागना के अंकित व यूपीएस गोपेश्वर के दिवाकर को दिया गया।

2-अण्डर 14 वर्ष के बालकों के लिए 03 कि.मी. दौड़ में 89 बालकों ने भाग लेकर प्रेम शान्ति एकैडमी के आयूष ने प्रथम, स्पोटर््स कॉलेज देहरादून के अंशूमन ने द्वितीय जीआईसी बैरागना के तनीष ठाकुर व अविनव विष्ट ने क्रमशः तृतीय व चतुर्थ, जैम्स एकैडमी गोपेश्वर के अक्षत रावत ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार एनपीएस गोपेश्वर के सचेन्द्र एवं एसएससीए गोपेश्वर के कार्तिक को दिया गया।

3-अण्डर 17 वर्ष के बालकों के लिए 05 कि.मी. दौड़ में 85 बालकांे ने भाग लेकर जीआईसी बैंरागना के अमन ठाकुर व मयंक रावत ने क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय, क्राइस्ट एकैडमी कोठियालसैण के रूद्राक्ष नेगी ने तृतीय, यूपीएस गोपेश्वर के कृष रावत ने चतुर्थ, जीआईसी गोपेश्वर के नितेश ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार जीआईसी ग्वाड के सागर राणा व जीआईसी घिंघराण के आयुष रावत को दिया गया।

4-अण्डर 20 वर्ष के बालकों के लिए 07 कि.मी. दौड़ में 13 बालकांे ने भाग लेकर पीजी कॉलेज गोपेश्वर के विजय ने प्रथम, जीआईसी बैंरागना के रोहित राणा ने द्वितीय, जीआईसी गोेपेश्वर के चन्दन सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार पीजी कॉलेज गोपेश्वर के अक्षय को दिया गया।

बालिका वर्ग
1-अण्डर 12 वर्ष की बालिका वर्ग हेतु 02 कि0मी0 दौड़ में 113 बालिकाओं ने भाग लेकर जीआईसी बैरागना की अंशिका, हिमानी व हेमवन्ती ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय, जू0हाई स्कूल पलेठी की दीपिका ने चतुर्थ तथा जीआईसी बैंरागना की सिमरन ने पंचम, प्रेम शान्ति एकैडमी गोपेश्वर की परिधि ने छटवां, जैम्स एकैडमी गोपेश्वर की वैष्णवी ने सातवां स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार जू0हाई स्कूल किरूली की दिव्या, एनपीस गोपेश्वर की सृष्टि व जू0हाई स्कूल बमियाला की दिया को दिया गया। इसके अतिरिक्त दौड़ पूरी करने वाली सबसे कम आयु की एनपीएस गोपेश्वर की सिया रावत को भी पुरस्कृत किया गया।

2-अण्डर 14 वर्ष की बालिका वर्ग हेतु 03 कि0मी0 दौड़ में 106 बालिकाओं ने भाग लेकर जीआईसी डुंगरी मैकोट की टैमी, बॉबी व मीनाक्षी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय, जीजीएचएस नैग्वाड की सुहानी ने चतुर्थ तथा प्रेम शान्ति एकैडमी गोपेश्वर की आयशा ने पंचम स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार जू0हाई स्कूल बमियाला की सिमरन व जू0हाई स्कूल बेमरू की रियांशी को दिया गया।

3-अण्डर 17 वर्ष की बालिका हेतु 05 कि0मी0 दौड़ में 15 बालिकाओं ने भाग लेकर पीजी कालेज गोेपेश्वर की मेघा ने प्रथम, जीआईसी बैरागना की ईशा बर्त्वाल व अंजू ने क्रमशः द्वितीय व तृृतीय स्थान प्राप्त किया। लॉटरी के माध्यम से विशिष्ट पुरस्कार  जीआईसी बैरागना की निशा को दिया गया।

सभी विजेता खिलाड़ियों को जिला युवा कल्याण अधिकारी चमोली शरत सिंह भण्डारी द्वारा पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन श्री पृथ्वी सिंह रावत ने किया। प्रभारी जिला क्रीड़ाधिकारी जयवीर रावत द्वारा सभी प्रतिभागियों एवं निर्णायकों का आभार व्यक्त किया गया। दौड के निर्णायक के0सी0 पंत, गोपाल विष्ट, पृथ्वी सिंह रावत, हरेन्द्र कुंवर, जयदीप झिक्वांण, रघुनाथ बुटोला, रमेश पंखोली, जगदीश रावत, रेखा रावत, रश्मि विष्ट, संतोषी चौहान, गीता रावत एवं शकुन्तला रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories