टिहरी विधानसभा की 561 किमी0 लम्बे 140 मोटर मार्गों की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति की जगी उम्मीद 

टिहरी विधानसभा की 561 किमी0 लम्बे 140 मोटर मार्गों की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति की जगी उम्मीद 
Please click to share News

टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टिहरी विधानसभा की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र  

टिहरी गढ़वाल 25 मार्च 2023।  टिहरी विधायक श्री किशोर उपाध्याय ने विधानसभा क्षेत्र टिहरी के अन्तर्गत 140 मोटर मार्गों (लगभग 561.08 किमी0) की प्रशासनिक, तकनीकी एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखा है जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय से अवगत कराया गया है कि उनके पत्र को मुख्यमंत्री कार्यालय के कंप्यूटर संख्या- 146760 दिनांक 23.03.2023 के माध्यम से प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग, उत्तराखण्ड शासन को प्रेषित कर दिया गया है।

विधायक ने इसके लिए मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही टिहरी विधानसभा की जनता की यह मुराद पूरी हो जाएगी। अब श्री किशोर उपाध्याय के प्रयासों से 140 नयी सड़कों के निर्माण की उम्मीद जगी है। 

बता दें कि श्री किशोर उपाध्याय ने टिहरी विधानसभा की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड को लिखा था कि टिहरी विधानसभा में लगभग 561.08 कि.मी. सड़कों की आवश्यकता है, टिहरी विधानसभा की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री जी के समक्ष इन 140 मोटर मार्गों के औचित्य के संबंध में प्रस्तुतीकरण किया गया।

उपाध्याय ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि टिहरी बांध एवं होम स्टे के क्षेत्र में राज्य की आर्थिकी को सुपुष्ट आधार टिहरी दे सकता है इसलिए हर गांव को सड़क से जोड़ना जरूरी है। Hospitality के क्षेत्र में यहां का मानव संसाधन देश-विदेश में महत्वपूर्ण क्षेत्रों में गौरवपूर्ण सेवाएं दे रहे है और देश, राज्य की आर्थिकी में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं, इसलिए भी इन सड़कों का निर्माण आवश्यक है। मुख्यमंत्री जी द्वारा इसका संज्ञान लिया गया और इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव लो०नि०वि० को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

इन सड़कों में सुरसिंग धार मंदिर से पस्सी गांव मोटर मार्ग का नव निर्माण कार्य, फॉरेस्ट चौक, चुन्नी पानी, पडियाल गांव,भण्डारी सैण चुलियाणा से नैलबागी होते हुये मोटर मार्ग का नव निर्माण कार्य, ग्राम पाटा नरसिंग मन्दिर से (कुन्दन दास के मकान तक, इसके अतिरिक्त पिपलडाली तोक से महड होते हुए जीरो ब्रिज, मुख्य मार्ग का नव निर्माण कार्य,  राज्य योजना के अन्तर्गत तल्ला चम्बा के सुमन कॉलोनी में बने हुए बारात घर होते हुए माता भवानी मंदिर तक सड़क निर्माण । ग्राम सगवाण गांव के निकट रैचातधार से लैटीगाड गदेरा होते हुए मोल्टा तोक तक मोटर मार्ग का नव निर्माण। ग्राम सुरीधार (ग्राम सभा साबली) के स्थान रानीचौरी से ग्राम सुरीधार को जोड़ते हुए मोटर मार्ग का निर्माण, चम्बा-पाली- गाजणा-गुल्डी-डंडासली कोट से बगासूधार मोटर मार्ग का निर्माण शामिल हैं–शेष सूची संलग्न है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories