कोटेश्वर परियोजना में अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन   

कोटेश्वर परियोजना में अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन   
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल  21 अप्रैल। केएचईपी कोटेश्वर में अग्निशमन शाखा केऔसुब  में दिनांक 14/04/2023 से 20/04/2023 तक आयोजन अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन किया गया ।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि महाप्रबंधक (परियोजना ) श्री अनिरुद्ध बिशनोई  महोदय कोटेश्वर बांध परियोजना  थे । सप्ताह भर  के आयोजन के दौरान बाम्बे डाकयार्ड में भीषण अग्नि दुर्घटना के दौरान एवं प्रत्येक वर्ष के दौरान अग्नि दुर्घटनाओ में शहीद हुए अग्निशमन कर्मियों को श्रदांजलि दी गयी । अग्निशमन  सप्ताह का उद्देश्य संयंत्र कें कर्मचारियों ,आम नागरिको , महिलाओ ,स्कूली बच्चो व अन्य को अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। सप्ताह भर के आयोजन के दौरान अग्नि दुर्घटनाओ के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए अग्निशमन सप्ताह के दौरान स्कूलों में अग्निशमन प्रशिक्षण , आपदा प्रबंधन की क्लास ,विभिन्न आपदाओं में स्वयं को एवं अन्य लोगो को बचाने की कला का  प्रशिक्षण दिया गया ।

इसके साथ ही केएचईपी कोटेश्वर परियोजना में एवं आस पास की ग्राम सभाओं में भी उक्त प्रशिक्षण दिया गया । सप्ताह भर के इस आयोजन के दौरान राजकीय इंटर कॉलेज चाका ,स्वामी ओमकारानंद सरस्वती पब्लिक स्कूल कोटेश्वर ,राजकीय जूनियर हाई स्कूल पेंडारस , राजकीय प्राईमरी स्कूल पेंडारस एवं अन्य स्कूलों में अग्निशमन प्रशिक्षण , आपदा प्रबंधन की क्लास ,विभिन्न आपदाओं में स्वयं को एवं अन्य लोगों को बचाने की कला का प्रशिक्षण दिया गया । साथ ही इस विषय पर जागरूकता के लिए निबंध प्रतियोगिता एवं प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया । इसके साथ ही केएचईपी कोटेश्वर परियोजना में एवं आस पास की ग्राम सभाओं में भी उक्त प्रशिक्षण दिया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाप्रबंधक (परियोजना ) श्री अनिरुद्ध विशनोई केएचईपी कोटेश्वर ने अपने सम्बोधन में केऔसुब अग्निशमन शाखा के कार्यो की भूरी -भूरी प्रशंसा की तथा अग्निशमन शाखा के प्रति विश्वास जताया । उन्होंने अपने संबोधन में कहा की यह हर्ष का विषय है की केएचईपी कोटेश्वर की पिछले 05 सालों में कोई भी मेजर फायर कॉल नही हुई है और यह केएचईपी कोटेश्वर और अग्निशमन शाखा केऔसुब के संयुक्त प्रयासो का ही परिणाम है । अग्निशमन शाखा केऔसुब केएचईपी कोटेश्वर ने  बाहर के भी अग्नि बुलावों में अपनी दक्षता एवं कर्तव्यपरायणता का परिचय दिया है ।

कार्यक्रम में कोटेश्वर बांध परियोजना के वरिष्ठ अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे I तथा कार्यक्रम के अन्त में निरिक्षक श्री  प्रमोद कोठियाल ने मुख्य अतिथि एवं पधारे हुए अन्य गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद ज्ञापन किया । यह जानकारी डा. ए.एन. त्रिपाठी , अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) द्वारा उपलब्ध कराई गई I


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories