सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने हरीश चंद्र गुप्ता बालिका इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण

सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने हरीश चंद्र गुप्ता बालिका इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण
Please click to share News

ऋषिकेश 24 मई। सहायक निदेशक शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज हरीश चंद्रगुप्ता बालिका इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

बिना पूर्व सूचना के ठीक 7:50 पर विद्यालय में पहुंचे सहायक निदेशक को देखकर विद्यालय प्रशासन भौचक्का रह गया, उन्होंने समय पर चल रही प्रार्थना सभा और उसमें समय पर सभी शिक्षिकाओं की प्रधानाचार्य सहित उपस्थिति की सराहना की। सहायक निदेशक ने वहीं पर समय विभाजन चक्र मंगवा कर देखा तो पता चला कि सभी तरह से विषयों का समय वार विभाजन नियमानुसार किया गया है।

कक्षाओं में पहुंचकर उन्होंने कक्षाओं की स्वच्छता पर जहां तारीफ की वहीं बच्चों की कॉपी को समय पर हस्ताक्षरित कर प्रधानाचार्य से आलोकित कराने के सख्त निर्देश शिक्षिकाओं को दिए, डॉक्टर घिल्डियाल ने इस अवसर पर राज्य सरकार द्वारा छात्र छात्राओं के लिए 1 वर्ष पूर्व प्रारंभ की गई दूध वितरण योजना का भौतिक निरीक्षण भी किया जिस पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया, विद्यालय के सभी अभिलेख एवं अन्य गतिविधियों के विभागीय मंशा के अनुरूप संचालन पर भी उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की।

विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम रानी शर्मा ने सहायक निदेशक को बताया कि द्वितीय राजभाषा संस्कृत को यहां पर केवल हाई स्कूल तक पढ़ाया जा रहा है ,इंटर स्तर पर मान्यता न मिलने से अध्यापन नहीं हो पा रहा है साथ ही उन्होंने विद्यालय को इंटर स्तर पर वित्तीय मान्यता न मिलने से भी अवगत कराया, जिस पर सहायक निदेशक ने द्वितीय राजभाषा कार्यक्रम क्रियान्वयन के तहत इंटर स्तर पर संस्कृत की कक्षाओं के संचालन के लिए उच्च स्तर पर बातचीत का भरोसा दिया।

इससे पूर्व विद्यालय में पहली बार पहुंचने पर सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल का विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम शर्मा ने स्मृति चिन्ह भेंट कर गर्मजोशी से स्वागत किया।

मौके पर विद्यालय की वरिष्ठ प्रवक्ता श्रीमती अमिता अरोड़ा मंजू गिरी संध्या गुप्ता पूनम राणा एवं प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती बबीता अग्रवाल सहित सभी शिक्षक कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories