विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर गोष्ठी का आयोजन

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर गोष्ठी का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 31मई 2023। ओंकारानन्द सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग टिहरी गढ़वाल में आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर आई.क्यू.ए.सी.के तत्वावधान में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर प्रीति कुमारी की अध्यक्षता में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी में डॉ.एम.नौडियाल ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि तंबाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, विश्व में प्रतिवर्ष तंबाकू के सेवन से करोड़ों मनुष्य बेमौत मरते हैं। युवाओं में नशे की लत के कारण लाखों लोगों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है। डॉ.इलियास ने कहा कि तंबाकू के प्रयोग से फेफड़े सम्बंधित घातक बिमारियां होती हैं इसलिए सभी को तंबाकू व अन्य मादक पदार्थों से दूर रहना चाहिए।

गोष्ठी का समापन करते हुए महाविद्यालय की एंटी ड्रग्स कमेटी के नोडल अधिकारी डॉ.आदिल कुरैशी ने छात्र छात्राओं को जानकारी दी कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस सन् 1988 से प्रतिवर्ष मनाया जाता है।इस वर्ष के तंबाकू निषेध दिवस की थीम है -“भोजन चाहिए तंबाकू नहीं।”

गोष्ठी का समापन करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य ने कहा कि छात्र छात्राएं तंबाकू व मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले नुकसान के प्रति अपने आसपास के लोगों को जागरूक करें। गोष्ठी में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories