घंटाकर्ण धाम मंदिर में महा यज्ञ की तैयारियां जोरों पर

घंटाकर्ण धाम मंदिर में महा यज्ञ की तैयारियां जोरों पर
Please click to share News

टिहरी,गजा से डी पी उनियाल। नरेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र के घंटाकर्ण धाम मंदिर में 11 वें यहां यज्ञ की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। गजा के गौंत्याचली स्थान से लगभग 4 किलोमीटर चढ़ाई पर स्थित क्वीली डांडा में पौराणिक घंटाकर्ण मंदिर में हर साल गंगा दशहरा पर्व पर पूजा अर्चना हवनयज्ञ भंडारा का महायज्ञ आयोजित होता आया है ।

आपको बताते चलें कि इस पौराणिक मंदिर में हर माह संक्रांति पर्व पर पूजा अर्चना हवनयज्ञ भंडारे का आयोजन होता है साथ ही प्रतिदिन भी श्रद्धालु यहां पर मन्नत मांगने आते हैं। लेकिन गंगा दशहरा पर्व पर भव्य कार्यक्रम आयोजित होता है जो कि 11दिनों तक चलता है। इसमें हजारों लोग पूजा अर्चना हवनयज्ञ भंडारा कार्यक्रम में शामिल होते हैं ।

मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय प्रकाश विजल्वाण, कोषाध्यक्ष अशोक विजल्वाण, घंटाकर्ण देवता के पश्वा कुलबीर सिंह सजवाण ने बताया कि इस साल 20मई को पूजा अर्चना का शुभारंभ सैकड़ों भक्तों की उपस्थिति में किया जायेगा तथा हर दिन पूजा चलती रहेगी। 28 मई को दोपहर में देवता के निशान एवं डोली देवप्रयाग जायेगी और 29 मई सुबह गंगा स्नान करने के बाद देवता के पश्वा की अगुवाई में गूलर दोगी होते हुए गजा के बाद घंटाकर्ण मंदिर में पहुंचेगी। 30 मई सुबह से ही भक्तों की उपस्थिति में पूजा, हवनयज्ञ भंडारा कार्यक्रम आयोजित होने के बाद दशहरा पर्व पर समापन होगा। गंगा दशहरा कार्यक्रम आयोजित किए जाने हेतु घंटाकर्ण धाम ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों के अलावा मान सिंह चौहान, दिनेश प्रसाद उनियाल, सुरेन्द्र सिंह नेगी, आनन्द सिंह खाती, जितेन्द्र सिंह सजवाण, भगवान सिंह चौहान, राजेन्द्र सिंह सजवाण, हरीश जोशी, शीश पाल सिंह, धन सिंह सजवाण, विनोद विजल्वाण, लक्ष्मी नारायण,संजय सजवाण से सम्पर्क किया जा सकता है ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories