जनसंघ के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनका भावपूर्ण स्मरण किया

जनसंघ के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनका भावपूर्ण स्मरण किया
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 23 जून 2023। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनसंघ के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि स्व. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत को एक सूत्र में बांधने के लिए एक प्रधान, एक विधान, एक निशान के लिए संघर्ष करते अपना बलिदान दिया। उनके बलिदान को नई पीढ़ी को भी याद रखने की जरूरत है।
शुक्रवार को भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल की अध्यक्षता में आयोजित बलिदान दिवस कार्यक्रम में टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय, जाखणीधार की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी, जिला महामंत्री उदय रावत, पूर्व प्रमुख खेम सिंह चौहान, प्रदेश कार्य समिति सदस्य देवेंद्र बेलवाल, जिला मीडिया प्रभारी डॉ प्रमोद उनियाल समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने स्व.मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके बलिदान को याद किया। कहा कि स्व. मुखर्जी ने देश को एक सूत्र में बांधने के लिए केंद्रीय उद्योग मंत्री से इस्तीफा देते हुए जनसंघ की स्थापना की। कहा कि जनसंघ की स्थापना से ही भाजपा का उदय हुआ है।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष गोपीराम चमोली, पूर्व अध्यक्ष विजय कठैत, सोहन चौहान, अनुसूया नौटियाल, राजेंद्र डोभाल, जयेंद्र पंवार, लीला मखलोगा,मीना सेमवाल, मंजू चंद, पवन शाह, विनीत उनियाल, मुनेंद्र भट्ट, तौफिक अहमद, असगर अली, तेजराम सेमवाल, एमएस रावत आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories