नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त कहना गलत- राकेश राणा

नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त कहना गलत- राकेश राणा
Please click to share News

संकीर्ण मानसिकता से ग्रस्त हैं त्रिवेंद्र आशा रावत

टिहरी गढ़वाल 9 जून 2023। महात्मा गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त कहना विकृत मानसिकता का परिचय है। कल उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बयान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त करा दिया है यह उनकी विकृत मानसिकता का परिचय है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आखिरकार भाजपा के नेताओं के मुंह से सच्चाई सामने आ ही गई है देश की स्वतंत्रता के आंदोलन में अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले भाजपा के नेताओं के पूर्वज तब भी देश के साथ गद्दारी करते थे और आज भी उनके वंशज गांधीजी के हत्यारे गोडसे को राष्ट्र वक्त कह रहे हैं
इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा के लोग देश को की स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का कितना बड़ा अपमान करते हैं हम सभी कांग्रेस जन देशवासी त्रिवेंद्र रावत और भाजपा की कड़ी शब्दों में निंदा करना चाहते हैं।

प्रदेश कांग्रेस के नेता पूर्व विधानसभा प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला एवं जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सूरज राणा ने कहा कि आम चुनाव नजदीक है इसलिए भारतीय जनता पार्टी के लोग देश का माहौल खराब करने के लिए देश को सांप्रदायिक दंगों की आग में झोकने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं कि लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भटक जाए ।

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत , लक्ष्मी रावत, प्रधान धारकोट पूनम देवी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में झूठा राष्ट्रवाद का मुखौटा पहनकर जनमानस को गुमराह कर रही है आज पूरे देश में धर्म संप्रदाय के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम किया जा रहा है और जो असली मुद्दे हैं उनको पीछे किया जा रहा है ।

पूर्व राज्य मंत्री प्रवीण सिंह भंडारी एवं प्रदेश सचिव सैयद मुशरफ अली ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कभी भी पद की गरिमा नहीं रखी पहले भी कई बार वह अपने उलजुलुन बयानों के लिए जनता के मुंह की खा चुके हैं इसलिए भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया।

पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बलवीर सिंह कोहली ने कहा कि भाजपा राष्ट्र भक्तों को देशद्रोही करार देने में तुली है और जो गांधीजी के हत्यारे हैं उन्हें राष्ट्रभक्त बनाने का कुतिषक प्रयास किया जा रहा है लेकिन देश और दुनिया भाजपा के असली चेहरे को जान चुकी है।

उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश थाना राणा प्रदेश कांग्रेस के नेता नरेंद्र चंद रमोला पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज राणा पूर्व राज्य मंत्री प्रवीण सिंह भंडारी प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुशर्रफ अली पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत लक्ष्मी रावत प्रधान पूनम देवी एनएसयूआई की नेता तनीषा रावत,प्रीतम खरोला, नफ़िश खान,मनोहर चौहान,दिनेश पंवार, ममता उनियाल, अनिता रावत,अनिता साह आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories