टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के नव नियुक्त निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेंद्र सिंह का टिहरी एवं कोटेश्वर बांध परियोजना के कार्मिकों ने किया स्वागत  

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के नव नियुक्त निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेंद्र सिंह का टिहरी एवं कोटेश्वर बांध परियोजना के कार्मिकों ने किया स्वागत  
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 जून 2023। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के नव नियुक्त निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेंद्र सिंह के टिहरी बाँध परियोजना भागीरथीपुरम पहुँचने पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड टिहरी द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्प्लेक्स) श्री एल.पी. जोशी तथा अपर महाप्रबन्धक डॉ. ए.एन. त्रिपाठी एवं टीएचडीसी इण्डिया लिमिटेड की विभिन्न यूनियन एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा गुलदस्ता प्रदान कर जोरदार स्वागत किया गया । 

डॉ. ए.एन. त्रिपाठी अपर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि नव नियुक्त निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेंद्र सिंह ने मानव संसाधन के क्षेत्र में अपनी योग्यता एवं अनुभव के आधार पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए इन्हें राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी मानव संसाधन के क्षेत्र में एक नई पहिचान मिली है जिसका लाभ हमें अवश्य मिलेगा।

अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्प्लेक्स) श्री एल.पी. जोशी ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि निदेशक (कार्मिक) महोदय का विभिन्न क्षेत्रों में मानव संसाधन एवं प्रशासनिक कार्यों का जो अनुभव है उसका निश्चित रूप से टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड को भरपूर लाभ मिलेगा और साथ ही यह भी कहा कि निदेशक (कार्मिक) अपने मार्गदर्शन में मानव संसाधन निति के अनुरूप टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के जिन कार्यों में कोई कमियां शेष रह गई हों उन्हें निश्चित रूप से वह अपने अनुभव एवं योग्यता के आधार पर दूर कर हमारे कारपोरेशन को नये आयाम तक पहुँचाने का कार्य उनके द्वारा किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारे अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक महोदय श्री आर.के.विश्नोई ने हमें जो नये विजन एवं मिशन के अनुरूप लक्ष्य पर कार्य करने का आह्वान किया है उसमें हमें निश्चित रूप से समय से पहले ही सफलता मिलेगी।  

नव नियुक्त निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेंद्र सिंह ने सभी कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने जो पहिचान ऊर्जा के क्षेत्र में बनाई है वह हम सब के लिए गौरव की बात है और यह मेरा सौभाग्य है कि मैं टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में आया हूँ।

उन्होंने सभी कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि आप सबने टिहरी बांध एवं कोटेश्वर बांध परियोजना जैसी महत्वाकांक्षी परियोजना का समय पर निर्माण कर राष्ट्र को समर्पित किया है । इसके अतिरिक्त विद्युत उत्पादन के प्रत्येक क्षेत्र में भी अपना हाथ बढ़ाते हुए अग्रणीय भूमिका निभा रहे है । यह सब आप लोगों की कड़ी मेहनत का प्रतिफल है । मेरा विश्वाश है कि हम सब को संकल्प लेकर आज इस प्रतिस्पर्धा के दौर में हमें समय के अनुकूल चलते हुए अपने कार्यों को समय पर पूर्ण करके मुकाम तक पहुँचाना है जिससे की हमारा कारपोरेशन नित नए आयाम स्थापित करे । आगे भी हम सभी टीम भावना से अपने कार्यों को आगे बढ़ाएंगे और देश के अन्दर एक नई पहिचान बनाने हेतु लक्ष्य बनाकर कार्य करेंगे ।

तत्पश्चात निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेंद्र सिंह ने टिहरी एवं कोटेश्वर बांध परियोजना के विभिन्न कार्यस्थलों का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्प्लेक्स) श्री एल.पी. जोशी द्वारा उनको निर्माण कार्यों की प्रगति के साथ-साथ हाइड्रो पॉवर प्लांट के तहत विद्युत उत्पादन सम्बन्धी जानकारी से भी अवगत कराया गया । उन्होंने कार्यस्थलों पर कार्यरत कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुए कार्यों की प्रगति की सराहना की। 

इस अवसर पर अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्प्लेक्स) श्री एल.पी. जोशी, महा प्रबन्धक सी.एम.डी. (सचिवालय) डॉ. ए.के. सिंह, मुख्य महाप्रबन्धक (ओ.एण्ड एम.) श्री आर.आर. सेमवाल, महाप्रबन्धक (नई परियोजनाऐं) श्री सी.पी. सिंह, महाप्रबन्धक (नियोजन) श्री अभिषेक गौड, महाप्रबन्धक (यांत्रिक) श्री एम.के. सिंह, महाप्रबन्धक (पी.एस.पी.) श्री ए.आर. गैरोला, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) डॉ. ए.एन. त्रिपाठी सहित विभिन्न यूनियन एसोसिएशन के प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories