स्वच्छता सप्ताह आयोजन की रूपरेखा तैयार

स्वच्छता सप्ताह आयोजन की रूपरेखा तैयार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 12 जून 2023। नरेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत गजा में शासन के दिशानिर्देशों के अनुसार 12 जून से 18जून तक आयोजित स्वच्छता सप्ताह आयोजन हेतु तिथिवार कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की गई ।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष मीना खाती तथा अधिशासी अधिकारी हरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि प्रमुख सचिव उत्तराखंड सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार स्वच्छता सप्ताह मनाये जाने हेतु वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार किया गया है। इसके तहत नगर पंचायत के विभिन्न स्थानों में बैनर लगाकर जनता को जागरूक किया गया साथ ही कूड़ा वाहन से भी प्रचारित किया गया है।

उन्होंने कहा कि सभी नगरवासियों का दायित्व है कि अपने शहर को साफ सुथरा रखें ।गीला कूड़ा और सूखा कूड़ा सोर्स पर ही पृथक्कीकृत करने हेतु तथा सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने के लिए भी जागरूक अभियान चलाया जाएगा इसके साथ ही व्यापार सभा गजा के पदाधिकारियों के साथ व प्रधानमंत्री स्वनिधि के लाभार्थियों के साथ आगामी 14 जून को बैठक आयोजित की जायेगी। कहा कि 17 जून को प्रभात फेरी निकाली जाएगी ।

इस अवसर पर स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर दिनेश प्रसाद उनियाल ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने एवं गीला कूड़ा व सूखा कूड़ा सोर्स पर ही अलग अलग करके कूड़ा वाहन के नीले रंग तथा हरे रंग केविन में डालने के लिए जनजागरुकता अभियान पूर्व में भी चलाया गया था और कल से पुनः चलाये जाने हेतु कार्यक्रम तैयार किया गया है।

कार्यक्रम की जानकारी नगर पंचायत गजा के कर्मचारियों एवं पर्यावरण मित्रों के साथ साझा की गई है जिसमें अजय सिंह गजे सिंह लखन पाल सिंह महेश सिंह रौनक सिंह बलबीर सिंह सहित पर्यावरण मित्र शामिल रहे ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories