जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने किया श्री देव सुमन राजकीय पुस्तकालय बौराड़ी का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने किया श्री देव सुमन राजकीय पुस्तकालय बौराड़ी का औचक निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 जुलाई, 2023।गुरुवार को जिलाधिकारी द्वारा श्री देव सुमन राजकीय पुस्तकालय, बोराडी स्टेडियम एवं घण्टाघर का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान जिलाधिकारी ने सुरक्षा के दृष्टिगत घण्टाघर के ऊपर जाने वाली सीढ़ियों को बन्द करने के निर्देश दिये गये। वहीं जिलाधिकारी द्वारा पुस्तकालय में रीडिंग रूम, शौचालय, हॉल तथा लगभग 100 साल पुराना रिकॉर्ड चैक किया गया।

इस दौरान लाइब्रेरी के हॉल में राजा राम फाउंडेशन कोलकाता से प्रेषित की गई लगभग 03 हजार बुक्स के 240 बंडल बंद मिले।

जिलाधिकारी ने स्थानीय स्तर के अध्यापकों के माध्यम से लाइब्रेरी को और बेहतर करने, पुस्तकालय में किताबों की छटनी करने एवं लाइब्रेरी को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कम्प्यूटर चैक करने, एनजीओ के साथ बैठक करने, इंटरनेट कनेक्टिविटी देने, सीसी टीवी कैमरे लगाने, फायर सेफ्टी उपकरण लगाने, लाइब्रेरी मंे आने वाले बच्चों का रोस्टर बनाने, लाइब्रेरी का प्रचार-प्रसार करने तथा स्कूल कोर्स के नया सिलेबस रखवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने लाइब्रेरी में रिडिंग के लिए आये बच्चों से बात कर कई जानकारी ली गई।
लाइब्रेरियन विशन सिंह रांगड़ ने बताया कि लाइब्रेरी में स्टाफ की कमी के चलते लाइब्रेरी व्यवस्थित नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी द्वारा इस संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र प्रेषित करने को कहा गया। निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी वी.के. ढौंडियाल, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका टिहरी एम.एल. शाह सहित सुभद्रा नेगी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories