भागीरथी नदी के तेज बहाव में बही छात्रा, सर्चिंग जारी

भागीरथी नदी के तेज बहाव में बही छात्रा, सर्चिंग जारी
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 19 जुलाई 2023। विकासखंड देवप्रयाग के हिंडोलाखाल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नगर की एक छात्रा कोटेश्वर मंदिर के सामने भागीरथी नदी के तेज बहाव में  बह गई। जिसका सर्च ऑपरेशन एस डी आर एफ डीप डाइविंग टीम कोटी कॉलोनी द्वारा चलाया गया और आज सुबह भी सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है।

एस डी आर एफ डीप डाइविंग टीम व चपोली ग्राम के पूर्व सैनिक व सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम सिंह पंवार के अनुसार ग्राम नगर निवासी मदनलाल की 14 वर्षीय पुत्री कुमारी अर्चना जो कक्षा 8 की छात्रा थी अपनी सहेलियों के साथ नदी के दूसरी तरफ आम लेने गई थी। वापसी में घर के पास पहुंचने पर अर्चना ने सहेलियों से कहा की आम नदी के जल से धुल कर लाते हैं सभी सहेलियां आम धुलने के लिए नदी किनारे पहुंच गई।

अन्य सहेलियां मटमैले पानी से आम धुल रही थी तो अर्चना ने कहा कि मैं तो साफ पानी से धुलूंगी और एक पत्थर में जाकर आम धोने लगी इतने में उसका पांव फिसला और वह नदी के तेज वहाव में डूब गई । डूबते हुए देख सहेलियों ने शोर शराबा किया। इतने में लोग इकट्ठा हुए इसकी सूचना पुलिस एसडीआरएफ को दी गई ।

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ कोटी कॉलोनी की टीम मौके पर पहुंची । कल मंगलवार को पूरे दिन टीम द्वारा खोजबीन की गई लेकिन अर्चना का पता नहीं चल पाया।

ग्राम चपोली निवासी पूर्व सैनिक विक्रम सिंह पंवार ने बताया की वह भी टीम के साथ रात तक रहे लेकिन कुछ पता नहीं चला। आज फिर से एसडीआरएफ टीम छात्रा अर्चना की सर्चिंग कर रही है। बता दें कि कुमारी अर्चना के पिता मदन लाल चंडीगढ़ नौकरी करते हैं घटना की सूचना पर व कल ही गॉंव लौटे हैं। उनके दो बेटे और अर्चना सहित दो बेटियां हैं।

एस डी आर एफ रेस्क्यू टीम में हेड कांस्टेबल शैलेन्द्र चमोली, कांस्टेबल प्रदीप रावत, प्रदीप सिंह, अनिल नेगी, कवीन्द्र चौहान शामिल हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories