शहीद की पत्नी के करकमलों से हुआ शहीद द्वार का शिलान्यास

शहीद की पत्नी के करकमलों से हुआ शहीद द्वार का शिलान्यास
Please click to share News

भावुक मन से किया भूमिपूजन

टिहरी गढ़वाल 16 जुलाई 2023 । डी पी उनियाल।विकास खंड चम्बा में धार अकरिया पट्टी के ग्राम पंचायत बिमाण गांव में शहीद विक्रम सिंह नेगी स्मारक द्वार का शिलान्यास भूमिपूजन का कार्य शहीद की पत्नी के करकमलों से हुआ।

बिमाण गांव में जन्मे शहीद विक्रम सिंह नेगी के नाम से शहीद स्मारक द्वार बनाये जाने हेतु एक लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की है जिसका निर्माण कार्य शुरू करने से पहले शहीद की पत्नी पार्वती देवी के हाथों से भूमि पूजन कार्यक्रम किया गया ।

ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि शहीद की पत्नी पार्वती देवी पिता साहब सिंह नेगी माता बिरजा देवी को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया तथा पत्नी ने भावुक मन से निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। विदित हो कि 15अक्टुबर 2021 को भारतीय सेना के जवान बिमाण गांव निवासी 26 वर्ष की अल्प उम्र में ही पुंछ सेक्टर में देश सेवा में शहीद हो गए थे , शहीद विक्रम सिंह नेगी का बालक प्रियांक उस समय मात्र 2 साल का था तथा गमगीन माहौल में शहीद के पार्थिव शरीर को जब उनके गांव लाया गया तो हजारों लोगों ने अश्रुपूरित नेत्रों से श्रद्धांजलि अर्पित की । सूबे के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल राजकीय पालीटेक्निक कालेज गजा का नाम शहीद के नाम से करने की घोषणा कर चुके हैं । गांव में स्मृति द्वार शिलान्यास का शुभारंभ उनकी पत्नी ने किया ।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल सभी ग्रामीण उस समय भावुक हो गए जिस समय पार्वती देवी ने शुभारंभ किया तथा वह भी 2साल पहले की हुई घटना को याद करते हुए भावुक हो गईं । कार्यक्रम में उनका पुत्र 4 साल का प्रियांक दादी 91वर्षीय रुकमा देवी ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह नेगी, पूर्व प्रधान श्रीमती उमा देवी, पूर्व सैनिक सुंदर सिंह नेगी,प्रेम सिंह नेगी भगवान सिंह,दीवान सिंह रावत आनन्द सिंह रावत श्रीमती संगीता वंदना मयंक नेगी चन्दन सिंह आयुष नेगी उपस्थित रहे ।

शहीद स्मारक द्वार का निर्माण कार्य शुरू करने पर नगर पंचायत गजा अध्यक्ष मीना खाती, भाजपा नेता चतर सिंह, गजेन्द्र सिंह खाती,मंडल अध्यक्ष रतन सिंह रावत ने बधाई दी है कि गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने शहीद विक्रम सिंह नेगी को याद करते हुए धनराशि स्वीकृत की है ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories