वृक्षारोपण कर हरेला पर्व का किया शुभारंभ

वृक्षारोपण कर हरेला पर्व का किया शुभारंभ
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 जुलाई 2023। डी पी उनियाल । नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में नई टिहरी रेंज के फलसारी बन वीट के अंतर्गत गौंत्याचली के निकट नगर पंचायत गजा अध्यक्ष मीना खाती ने पौधारोपण कर हरेला पर्व का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अधिशासी अधिकारी हरेंद्र सिंह चौहान सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश प्रसाद उनियाल ,बनदरोगा ओमप्रकाश कुकरेती ,बनवीट अधिकारी राकेश सिंह चौहान ने भी हरेला पर्व पर पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। शुभारंभ करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष मीना खाती ने कहा कि जरुरत पौधों को जीवित रखने की है यदि गर्मियों में आग नहीं लगे तो लाखों पौधे जीवित रहेंगे । कहा कि पौधों के रहने से ही हमारा जीवन स्वस्थ रहेगा , उत्तराखंड ऐसा राज्य है जो पूरे देश को प्राणवायु देता है। हरेला पर्व के शुभारंभ पर ऊंचाई वाले स्थानों पर आसानी से उगने वाले बांज, बुरांस , उतीस , दालचीनी, सुबबूल , सहित अनेक प्रजातियों के पौधों का लगाया गया ।

वन दरोगा ओमप्रकाश कुकरेती ने बताया कि पीपल व बेलपत्री के पौधे भी मंगाये गये हैं साथ ही निचले इलाकों में उगने वाले पौधे भी हैं । हरेला पर्व शुभारंभ पर नगर पंचायत गजा कर्मियों लखन पाल सिंह,गजे सिंह बलवंतसिंह दिनेश सिंह बलवंत सिंह गुसाईं कुमारी नेहा सहित पर्यावरण मित्र व‌‌‌ ग्रामीण शामिल हुए। शुभारंभ अवसर पर सैकड़ों पौधों को लगाया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories