एम्स ऋषिकेश में मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के छात्र छात्राओं का 6 माह का प्रशिक्षण प्रारंभ

एम्स ऋषिकेश में मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के छात्र छात्राओं का 6 माह का प्रशिक्षण प्रारंभ
Please click to share News

ऋषिकेश 23 अगस्त। पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के अंतिम वर्ष के छात्राओं का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में 6 माह का प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ ।
इस अवसर पर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के समन्वयक प्रो जीके ढींगरा ने बताया कि एम्स की निदेशक प्रो मीनू सिंह व डीन (शैक्षणिक) प्रो जया चतुर्वेदी के सकारात्मक सहयोग से यह प्रशिक्षण प्रारंभ किया जा रहा है, जिसमें प्रशिक्षार्थियों को विश्व स्तरीय जांच तकनीकी का प्रशिक्षण प्राप्त होगा।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर के प्राचार्य प्रो. एम एस रावत ने एम्स प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया व कहा कि यह हमारा पांचवा बैच है जोकि एम्स में प्रशिक्षण प्राप्त करेगा। एम्स, ऋषिकेश के डीन (पैरामेडिकल) प्रो शैलेन्द्र हंदू ने बताया कि छात्र पैथोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, ब्लड बैंक, सैंपल कलेक्शन आदि विभागों में छः माह का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।
श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एन के जोशी व कुलसचिव श्री खेमराज भट्ट ने छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित की व कहा कि सभी छात्र अनुशासित रहकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे तो यह उनके भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा व विश्वविद्यालय का नाम रोशन होगा।
इस दौरान प्रशिक्षु छात्रओं को संकाय सदस्य सफिया हसन के नेतृत्व में संबंधित विभागों में भेजा गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories