Ad Image

कूड़ा निस्तारण, गाड़ियों के संचालन हेर्तु इंधन/कार्मिकों के वेतन आदि को लेकर चर्चा की

कूड़ा निस्तारण, गाड़ियों के संचालन हेर्तु इंधन/कार्मिकों के वेतन आदि को लेकर चर्चा की
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 23 अगस्त, 2023। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा बुधवार को पंचायतों में कूड़ा निस्तारण के लिए उपलब्ध कराये गये वाहनों के संचालन के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई, जिसमें कूड़ा निस्तारण, गाड़ियों के संचालन हेर्तु इंधन/कार्मिकों के वेतन आदि को लेकर चर्चा की गई।
जिलाधिकारी ने प्लास्टिक कूड़ा निस्तारण को लेकर जानकारी लेते हुए गाड़ियों का रूट चार्ट बनाने, गाड़ियों में जीपीएस लगाने तथा समय-समय पर उसको रिचार्ज करने के निर्देश दिये गये गये। इसके साथ ही जीपीएस एप को प्रसारित करने को भी कहा गया, ताकि गाड़ियों को ट्रेक किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि प्लास्टिक कूड़े को ग्राम पंचायत से रोड़ हेड तक, रोड़ हेड से कॉम्पेक्टर/नगरपालिका/नगर पंचायत तक तथा कॉम्पेक्टर से हरिद्वार तक पहुंचाने हेतु सभी ग्राम पंचायतें, बीडीओ एवं नगरपालिका/नगरपंचायत जिम्मेदारी से कार्य करना सुनिश्चित करें। एकत्र अपशिष्ट को नगरपालिका/नगर पंचायत के कॉम्पेक्टर तक पहुंचाने हेतु डीपीआरओ को सभी बीडीओ से समन्वय करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों को जागरूक करें कि गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग डालें। डस्टबिन में कूड़े को जलाये नहीं। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अधिकारियों से क्षेत्रों में बारिश को लेकर अपडेट लेेते हुए सभी अधिकारियों को अधिक से अधिक फिल्ड में रहकर कार्य करने के निर्देश दिये।
डीपीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायतों में प्लास्टिक कूड़ा निस्तारण हेतु 04 हजार 246 डस्टबिन लगाये गये हैं, जिनसे कूड़ा ग्राम पंचायतों द्वारा रोड़ हेड तक लाया जायेगा।
बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, आईएएस प्रशिक्षु आसीमा गोयल, डीडीओ सुनील कुमार, एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूड़ी, एडीआईओ सूचना भजनी भण्डारी भौतिक रूप से उपस्थित रहे, जबकि डीपीआरओ एम.एम. खान, सभी बीडीओ एवं ईओ नगरपालिका एवं नगरपंचायत ऑनलाइन बैठक से जुड़े रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories