डीएम मयूर दीक्षित ने विद्यालयों का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डीएम मयूर दीक्षित ने विद्यालयों का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 अगस्त, 2023। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा आज राजकीय प्रताप इण्टर कॉलेज बौराड़ी एवं राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज बौराड़ी का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।
राजकीय प्रताप इण्टर कॉलेज बौराड़ी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कॉलेज में विभिन्न कक्षा कक्षों में जाकर अध्यापकों और बच्चों से शिक्षा के परिणाम पर चर्चा की गई तथा बोर्ड के परिणाम को और बेहतर बनाने के निर्देश दिये गये। कॉलेज में बच्चों की कम उपस्थिति पर जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को उपस्थिति को लेकर प्रतिदिन निगरानी करने तथा प्रतिदिन की रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। अध्यापकों को प्रतिदिन अनुपस्थिति बच्चों की मेपिंग कर लगातार अभिभावकों से फोन पर बात कर अनुपस्थित का कारण डायरी में नोट करने तथा हर विषय के सैम्पल पेपर तैयार कराने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा प्रयोगशालाओं एवं मध्याह्न भोजन व्यवस्था का भी जायजा लिया गया है।
राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज बौराड़ी में जिलाधिकारी ने विभिन्न कक्षा कक्षों के निरीक्षण के दौरान शतप्रतिशत उपस्थिति दर्ज करवाने, उपस्थिति को लेकर प्रतिदिन निगरानी करने तथा प्रतिदिन की रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने कॉलेज में मध्याह्न भोजन व्यवस्था का बारीकी से जायजा लेते हुए प्रधानाचार्य को भोजन की मात्रा बढ़ाने के निर्देश दिये गये। इस दौरान प्रधानाचार्य द्वारा स्कूल की बाउण्ड्रीवॉल को ठीक करवाने की अपेक्षा की गई। जिलाधिकारी द्वारा अभिभावकों से भी प्रतिदिन अपने बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की।
इस दौरान डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, प्रधानाचार्य पीआईसी अवतार सिंह राणा, प्रभारी प्रधानाचार्य श्वेता भदरी सहित अध्यापकगण मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories