टीएचडीसीआईएल में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान का आयोजन 

टीएचडीसीआईएल में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान का आयोजन 
Please click to share News

ऋषिकेश, 28 अगस्त। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री आर. के. विश्‍नोई ने सूचित किया कि संस्‍कृति मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में मेरी माटी मेरा देश अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

इस अभियान के तहत “अमृत वाटिका” के निर्माण के एक भाग के रूप में  कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में भागीरथी भवन के पास विभिन्न प्रजातियों के 75 पौधे रौपे गए। श्री विश्नोई ने कहा कि यह विशेष अभियान, आजादी और प्रगति की दिशा में भारत की ऐतिहासिक यात्रा के उत्कृष्ट सम्मन के रूप में मनाया जा रहा है, साथ ही यह उन ‘वीरों’ का सम्मान भी है जिन्होंने हमारे राष्ट्र के अपना बलिदान दिया है।

उन्होंने आगे इस बात पर प्रकाश डाला कि किस प्रकार यह पहल टीएचडीसीआईएल की कारपोरेट  सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता तो दर्शाती ही है साथ ही यह समाज एवं  पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने के उसके अटूट दृढ़ संकल्प के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। अभियान का व्यापक उद्देश्य राष्ट्रीय गौरव की गहरी भावना पैदा करना और टीएचडीसी की सभी को 24 x 7 सतत किफायती विद्युत उपलब्ध कराते हुए भारत की पोषित विरासत की रक्षा करने हेतु भावी पीढ़ियों को प्रेरित करना है।

श्री जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त), श्री शैलेन्‍द्र सिंह, निदेशक(कार्मिक) एवं टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने वृद्धि, विस्‍तार और यादगार के प्रतीक के रूप में पौधरोपण किया।

इस अवसर पर उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए श्री जे.बेहेरा ने इस बात पर जोर दिया कि देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले साहसी योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए “मेरी माटी मेरा देश” नाम से राष्‍ट्रव्‍यापी  अभियान शुरू किया गया था। यह भारत की मिट्टी और शौर्य के एकीकृत उत्सव की कल्पना करता है।

श्री शैलेन्‍द्र सिंह ने अपने सम्‍बोधन में इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रीय गौरव की गहरी भावना पैदा करने में भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे “मेरी माटी मेरा देश” जैसी पहल का बहुत अधिक महत्‍व है। उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा के स्थायी स्रोत के रूप में काम करती है, जिससे उन्हें भारत की पोषित विरासत की रक्षा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

इस कार्यक्रम में श्री अतुल जैन, कार्यपालक निदेशक (तकनीकी), श्री. ए.बी. गोयल, कार्यपालक  निदेशक (वित्त), एवं टीएचडीसीआईएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्‍साह से भाग लिया जो कि पर्यावरणीय सततता के प्रति निगम की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड एक प्रमुख विद्युत उत्पादक कंपनी और लाभ अर्जित वाला सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है। उत्कृष्टता, स्थिरता और सामुदायिक विकास के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ, टीएचडीसीआईएल भारत के ऊर्जा परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories