रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया
Please click to share News

उत्तराखंड ज्योतिष रत्न डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल पर बहनों ने आज बाधी राखियां, जो बयान दिया इसका विधिवत किया पालन

देहरादून/टिहरी 31 अगस्त। पूरे उत्तराखंड में आज रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहिनों ने भाईयों की कलाइयों पर राखी बांधकर उनके सुखी जीवन एवं लंबी उम्र की कामना की वहीं भाईयों ने भी बहिनों को उपहार भेंट किये। देहरादून में उत्तराखंड ज्योतिष रत्न एवं सहायक निदेशक शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल की बहनों ने आज उनके आवास व्हाइट हाउस धर्मपुर में पहुंचकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया।

विदित हो कि गढ़ निनाद में आचार्य घिल्डियाल का बयान आया था कि रक्षाबंधन के लिए यद्यपि विशुद्ध मुहूर्त 31 अगस्त को प्रातः 5:30 बजे से 7:05 तक रहेगा, परंतु गुरुवार एवं पूर्णमासी तिथि होने से दिन भर राखी बांधने में कोई दिक्कत नहीं है, उन्होंने अपने घर पर विधिवत इसका पालन भी किया।

उनकी पांचो बहिने ठीक 11:00 बजे उनके आवास पर पहुंची और उन्होंने अपने भाई और भाभी भतीजे, भतीजी की कलाई पर रक्षा सूत्र का बंधन किया। इस अवसर पर अपनी बहनों के माध्यम से पूरे देश एवं प्रदेश की बहनों एवं भाइयों को रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सहायक निदेशक ने कहा कि हमें धर्म को कट्टर नहीं बनाना है ,कट्टर धर्म हमेशा मिट जाते हैं ,सनातन धर्म हमेशा लचीला रहा इसलिए लंबा चला और चलता रहेगा इसलिए धर्म को बहुत ज्यादा मुहूर्त के बंधन में नहीं बांधना चाहिए यथासंभव शास्त्र सम्मत पालन करते हुए खुशनुमा माहौल में मनाना चाहिए।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories