एनएसएस स्वंय सेवियों ने पांच दिवसीय इंटरकॉलेज सामाजिक-सांस्कृतिक और खेल उत्सव पाइरेक्सिया-2023 में प्रतिभाग किया

एनएसएस स्वंय सेवियों ने पांच दिवसीय इंटरकॉलेज सामाजिक-सांस्कृतिक और खेल उत्सव पाइरेक्सिया-2023 में प्रतिभाग किया
Please click to share News

पाइरेक्सिया एम्स की महत्वाकांक्षी पहल है और हमारे छात्रों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए पाठ्येतर गतिविधियों के साथ एकीकृत करने का प्रयास है- प्रो. एन के जोशी ,कुलपति

ऋषिकेश 9 सितम्बर। पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के सांस्कृतिक समिति, राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवियों द्वारा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पांच दिवसीय इंटरकॉलेज सामाजिक-सांस्कृतिक और खेल उत्सव पाइरेक्सिया-2023 मे प्रतिभाग किया I

पाइरेक्सिया कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित सोलो डांस क्लासिकल कत्थक में हर्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वही गढ़वाली लोक नृत्य एकल में तन्मय ठाकुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया छात्र-छात्राओं द्वारा ग्रुप डांस की भी प्रस्तुति की गई जिसे लोगों ने बहुत सराहा इस अवसर पर इस अवसर पर सांस्कृतिक समिति की संयोजिका प्रो हेमलता मिश्रा एवं सदस्य डॉ शिखा ममगाई एवं डॉ अशोक कुमार मंडोला द्वारा उपलब्धि के लिए छात्रों को बधाई दी देते हुए प्रोफेसर मिश्रा ने बताया इससे पहले परिसर के छात्राओं द्वारा हिमालय राज्य के सांस्कृतिक कार्यक्रम में दून विश्वविद्यालय देहरादून में भी प्रतिभाग किया था।

परिसर के प्राचार्य प्रो महावीर सिंह रावत ने सांस्कृतिक समिति को बधाई देते हुए कहा इस तरीके गतिविधियों से पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है और प्रतियोगिता की भावना जागृत होती है ।

श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एन के जोशी ने प्रो मिश्र डॉ ममगाई डॉ मंडोला एवं छात्रको बढ़ाई देते हुए कहा पाइरेक्सिया एम्स की महत्वाकांक्षी पहल है और हमारे छात्रों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए पाठ्येतर गतिविधियों के साथ एकीकृत करने का प्रयास है।

इस अवसर पर संजना गुप्ता, राधिका शर्मा, लक्ष्मी, नेहा, जयराज, अंकिता यादव, सपना, सूरज, पीयूष गुप्ता, उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories