विश्व शांति का संदेश देना हमारा लक्ष्य- डॉ दुर्गेश आचार्य 

विश्व शांति का संदेश देना हमारा लक्ष्य- डॉ दुर्गेश आचार्य 
Please click to share News

धर्मान्तरण के नाम पर जो कुछ हो रहा है वह चिन्तनीय

सोमवार को सतेश्वर महादेव मंदिर से बौराड़ी स्टेडियम तक जल कलश यात्रा निकाली जाएगी

टिहरी गढ़वाल 10 सितम्बर । राष्ट्रीय संत कथा वाचक डॉ. दुर्गेश आचार्य महाराज ने कहा कि कल 11 सितंबर 2023 से 21 सितंबर तक बौराड़ी स्टेडियम नई टिहरी में विश्व कल्याण, देश-प्रदेश की खुशहाली एवं कोविड-19 में दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ‘श्री शिव महापुराण कथा’ का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कथा प्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में कथा श्रवण कर पुण्य अर्जित करने का आवाहन किया। जिला मुख्यालय नई टिहरी पहुंचने पर डॉ दुर्गेश का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

डॉ दुर्गेश आचार्य ने नई टिहरी में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 11 सितंबर सोमवार को शिव महापुराण कथा के उद्घाटन अवसर पर अपराह्न 12 बजे से सत्येश्वर मंदिर से बौराड़ी स्टेडियम तक जल कलश यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक पूजन तथा दोपहर 2 से सायं 6 बजे तक कथा की जाएगी।

गढ़ निनाद से बातचीत करते डॉ दुर्गेश आचार्य

डॉ दुर्गेश आचार्य ने कहा कि यह कथा कोविड-19  में दिवंगत आत्माओं की शांति तथा देश-दुनिया और प्रदेश की खुशहाली के लिए की जा रही है। साथ ही कहा कि युवा पीढ़ी संस्कारवान, राष्ट्र भक्ति व राष्ट्र प्रेम से ओतप्रोत हो इसी लक्ष्य को लेकर हम राष्ट्र प्रेम का संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज धर्मान्तरण के नाम पर जो कुछ हो रहा है वह चिन्तनीय है, धर्मांतरण पर कड़ाई से रोक लगनी चाहिए।

डॉ दुर्गेश आचार्य ने कहा कि सनातन संस्कृति, संस्कार, गंगा, गौ, नारी व पर्यावरण की रक्षा के लिए उनका जन जागृति अभियान जारी है।

इस मौके पर नित्यानंद बहुगुणा, जनवीर राणा,

आनंद प्रसाद घिल्डियाल, सतीश थपलियाल, जगत मणि पैन्यूली, प्रताप पुंडीर, विमल पैन्यूली आदि मौजूद रहे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories