श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के छात्र अमन भटट ने किया ऋषिकेश का नाम रोशन

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के छात्र अमन भटट ने किया ऋषिकेश का नाम रोशन
Please click to share News

जी टीवी ‘स रे गा मा पा रियलिटीशो’ में हुआ चयन

ऋषिकेश 5 सितम्बर। पंडित ललित मोहन शर्मा उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश मे अध्ययन रात चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र अमन भट्ट का चयन प्रसिद्ध जी टीवी सो स रे गा मा पा रियलिटीशो मुंबई में हुआ।अमन उत्तराखंड से प्रतिभाग करने वाला अकेला प्रतिभागी था।

मुंबई में आयोजित ऑडिशन राउंड में अमन ने सिल्वर मेडल प्राप्त करने के बाद उसका सिलेक्शन टॉप 30 में हो गया है । अमन बचपन से ही होनहार था उसका बचपन कठिन परिस्थितियों में बीता। पिता श्री कृष्ण भट्ट का स्वर्गवास उसकी तीन वर्ष की आयु होने पर हो गया था। मां तारा देवी भट्ट एक ग्रहणी होते हुए कठिन मेहनत का अमन को इस मुकाम तक पहुंचा । अमन ने बताया कि अभी शुरूआत है और बेहतर करने का प्रयास करेंगे। आत्मविश्वास से लबरेज अमन में संगीत के क्षेत्र के कुछ खास करने का जज्बा हैI अमन दिल्ली एवं अन्य शहरों में म्यूजिक के प्रोग्राम कर अपना एवं अपने परिवार का पालन करता है। उसका जन्म ऋषिकेश में हुआ। वह मूलत उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर का है। अमन विश्वविद्यालय परिसर में होने वाले संस्कृत कार्यक्रम में बढ़कर का प्रतिभा करता रहता था I संगीत विभाग की विभाग अध्यक्ष डॉ शिखा ममगाई ने बताया कि अमन एक अनुशासित विधार्थी के साथ उसकी संगित के प्रति लगन और उसके स्वर साधे हुए हैं ।

इस अवसर पर परिसर के प्राचार्य प्रो महावीर सिंह रावत विज्ञान संकाय अध्यक्ष प्रो गुलशन कुमार ढींगरा कला संकाय अध्यक्ष प्रो दिनेश चंद्र गोस्वामी वाणिज्य संख्या अध्यक्ष प्रो कंचन लता सिन्हा वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ अशोक कुमार मेंदोला एवं एवं परिसर के सभी प्राध्यापको द्वार अमन को इस सफलता पर बधाई दी I

पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के छात्र अमन भट्ट एवम संगीत विभाग की विभाग अध्यक्ष डॉ शिखा ममगाई को इस उपलब्धी पर बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं जिन्होंने विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश उत्तराखंड का नाम रोशन किया यहां हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है भविष्य में परिसर के छात्र-छात्राओं के लिए बेहतर अवसर तलासे जाएंगे जिससे विश्वविद्यालय और क्षेत्र का नाम रोशन हो और छात्र का भविष्य उज्जवल हो इसी के अंतर्गत विश्वविद्यालय परिसर में नए पाठ्यक्रमों को भी शुरू किया है विश्वविद्यालय की हर संभव कोशिश होगी कि छात्र-छात्राओं को बेहतर अवसर मिले जिससे कि उनका भविष्य उज्जवल हो।

– कुलपति प्रो एन के जोशी
श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय

Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories