राज्य स्तरीय “हाइजीन ओलंपियाड” परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न

राज्य स्तरीय “हाइजीन ओलंपियाड” परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न
Please click to share News

देहरादून 14 सितंबर। डेटॉल एवं जागरण पहल के शिक्षा विभाग के साथ समन्वय से आयोजित राज्य स्तरीय हाइजीन ओलंपियाड परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई है।

परीक्षा के नोडल अधिकारी सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने बताया कि राज्य में पहली बार आयोजित हो रही इस विशेष प्रकार की परीक्षा के लिए प्रदेश के 13 जिलों के 95 ब्लाकों मे कुल 72 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिन पर संस्कृत विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में कक्षा 6 से आचार्य पर्यंत शिक्षा प्राप्त कर रहे लगभग 1500 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा संपन्न करने के लिए लगभग 150 कक्ष निरीक्षकों की तैनाती की गई थी, जिन्होंने समय पर पहुंच कर पारदर्शी ढंग से परीक्षा को ठीक समय पर संपन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

नोडल अधिकारी डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने बताया कि बिना किसी पुलिस फोर्स की सहायता लिए राज्य के सभी परीक्षा केदो पर परीक्षा सुबह 11:00 बजे प्रारंभ होकर 12:15 बजे संपन्न हुई 2:00 बजे तक संकलन केदो पर उत्तर पुस्तिकाओं को सील बंद लिफाफो मे सभी केंद्र सुपरिंटेंडेंट प्रधानाचार्य द्वारा जमा कर दिया गया ।

नोडल अधिकारी ने बताया कि शीघ्र परीक्षा की आयोजक एजेंसी को उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए अनुभवी कुशल परीक्षक शिक्षक उपलब्ध कराए जाएंगे तब परिणाम घोषित होगा श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों एवं गुरुजनों को मुंबई में सिनेमा जगत के महानायक अमिताभ बच्चन के हाथों से सम्मानित कराया जाएगा।

सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने विश्वास व्यक्त किया कि संस्कृत जगत में इस प्रकार की परीक्षाओं से छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और वह भविष्य में प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories