टिहरी बांध जलाशय में जल क्रीड़ा ट्रायल का आयोजन   

टिहरी बांध जलाशय में जल क्रीड़ा ट्रायल का आयोजन   
Please click to share News

टिहरी में चार दिवसीय ‘टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप’ का आयोजन 14 से 17 सितंबर 2023 को

टिहरी गढ़वाल 2 सितंबर। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड  के सौजन्य से विगत वर्ष 2022 की भांति इस वर्ष भी 14 सितंबर 2023 से 17 सितंबर 2023 तक टिहरी बांध के जलाशय, कोटी कॉलोनी, टिहरी में चार दिवसीय टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन किया जाना है। जिसके लिए जल क्रीड़ा ट्रायल का आयोजन किया गया। जिसमें कयाकिंग एवं केनोइंग के क्षेत्र में प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलेगा। उक्त आयोजन में वरिष्ठ पुरुष एवं महिला वर्ग के खिलाड़ियों का चयन 37वें ओपन राष्ट्रीय खेल (गोवा 2023) के लिए किया जायेगा ।

इस राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का आज दि०-02-09-2023 को टिहरी बांध जलाशय कोटी कॉलोनी में आई.टी.वी.पी.  के तकनीकी सहयोग से ट्रायल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

इस ट्रायल प्रतियोगिता का उद्घाटन अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्प्लेक्स) श्री एल.पी. जोशी, सेक्रेटरी जनरल उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन डॉ. डी.के. सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। 

इस अवसर पर अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्प्लेक्स) श्री एल.पी. जोशी ने ट्रायल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस विशाल जलाशय में आपको अपनी प्रतिभा का जलबा दिखाना है जिससे कि आप आने वाली  दिनांक-14-09-2023 से 17-09-2023 तक की होने वाली वरिष्ठ पुरुष एवं महिला वर्ग के खिलाडियों के तौर पर चयनित होकर 37वें ओपन राष्ट्रीय खेल (गोवा 2023) के लिए प्रतिभागी बन सके और देश का नाम रोशन करें। 

सेक्रेटरी जनरल उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन डॉ. डी.के. सिंह ने सभी प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए शुभकामनाएं दी और कहा कि आप सभी लोग उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आकर इस ट्रायल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने पहुँचे है आप सभी लोग इस वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा को दिखायेंगे एवं सुरक्षात्मक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए 37वें ओपन राष्ट्रीय खेल (गोवा 2023) के लिए प्रतिभागी बनकर देश में उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि टिहरी जलाशय में उत्तराखंड राज्य के खिलाड़ियों को कयाकिंग एवं केनोइंग खेल का 10 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर 03 सितम्बर 2023 से 12 सितम्बर तक का विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें खिलाड़ियों को अपने खेल कौशल को सुधारने का अवसर मिलेगा। 

अपर महाप्रबंधक (मा.सं.एवं प्रशा.) डॉ. ए. एन. त्रिपाठी ने भी सभी खिलाडियों को इस ट्रायल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि आप लोग तन्मयता के साथ इस साहसिक जल क्रीड़ा में अपनी प्रतिभा को निखारकर भविष्य में देश का नाम रोशन करेंगे और साथ ही इस मध्य जो जल क्रीड़ा प्रशिक्षण शिविर चलाया जायेगा उसमें प्रदेश के सभी खिलाड़ी तन्मयता के साथ इस शिविर का लाभ उठाए।  

इस अवसर पर उप कमांडेंट आई.टी.बी.पी. श्री आशुतोष बिष्ट, सिक्योरिटी एसोसिएट श्री ओम प्रकाश भट्ट, प्रबंधक (जनसंपर्क) श्री मनबीर सिंह नेगी, श्री वीरेन्द्र सिंह चौहान, श्री मनोज राय, श्री दीपक उनियाल, श्री सुरेश एवं आई.टी.बी.पी. के जल क्रीड़ा ट्रेनर आदि उपस्थित थे ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories