मुख्यमंत्री ने सैर के दौरान पर्यटकों संग ली चाय की चुस्की, बच्चों संग खेला क्रिकेट

मुख्यमंत्री ने सैर के दौरान पर्यटकों संग ली चाय की चुस्की, बच्चों संग खेला क्रिकेट
Please click to share News

नैनीताल 24 अक्टूबर । विजयदशमी पर मंगलवार को नैनीताल पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान बच्चों के साथ कुछ देर क्रिकेट खेला, फिर मौजूद पर्यटकों के साथ गर्म गर्म चाय की चुस्कियां भी लीं। उन्होंने प्रदेशवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दीं।

सीएम उत्तराखंड

इस दौरान क्रिकेट प्रेमियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से नैनीताल खेल मैदान की स्थिति को दुरुस्त करने और नैनीताल में खेल सुविधाओं को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा जिस पर हामी भरते हुए मुख्यमंत्री ने कहा उनके पास खेलों की स्थिति को सुधारने के लिए प्रस्ताव आया है जिस पर अमल किया जा रहा है। फिर मुख्यमंत्री नैनी झील किनारे पहुंचे जहां उन्होंने पर्यटकों संग चाय की चुस्कियां लीं। मुख्यमंत्री ने पर्यटकों से नैनीताल शहर के पर्यटन क्षेत्र के बारे में बातचीत की और स्वयं पर्यटकों के चाय और नाश्ते का पैसा दिया।

मुख्यमंत्री धामी ने फेसबुक पर सूचना साझा करते हुए कहा– “दो दिवसीय सरोवर नगरी नैनीताल दौरे पर आज प्रातःकाल भ्रमण के दौरान नगर वासियों से मुलाकात कर उनसे राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाओं का फीडबैक लिया। इस दौरान बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेला। हमारे लिए जनहित सर्वोपरि है और जनता के ही फीडबैक पर आधारित हमारी कार्यसंस्कृती भी है जिसे आत्मसात कर देवतुल्य जनता की आशाओं और आकांक्षाओं पर शतप्रतिशत खरा उतरना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। – जय हिंद, जय उत्तराखंड!”

पर्यावरण मित्रों का बढ़ाया मनोबल

नैनी झील किनारे और सार्वजनिक स्थान पर साफ सफाई कर रहे पर्यावरण मित्रों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल और उनकी समस्याओं को जानते हुए उनके मनोबल को भी बढ़ाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को उनकी सभी समस्याओं के जल्द से जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

कमिश्नर व जिलाधिकारियों को योजनाओं की मॉनिटरिंग करने के दिए हैं निर्देश 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए जनहित सर्वोपरि है और जनता के ही फीडबैक पर आधारित हमारी कार्यसंस्कृती भी है। जिसे आत्मसात कर देवतुल्य जनता की आशाओं और आकांक्षाओं पर शत प्रतिशत खरा उतरना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से अनेक योजनाएं चलाई जा रही है, योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को पूरी पारदर्शिता के साथ मिले इसके लिए उन्होंने कमिश्नरों और जिलाधिकारियों को नियमित योजनाओं की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। 

इस दौरान मंडी परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर अनिल कपूर डब्बू, जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट, मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, भावना शाह, दया किशन पोखरिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories