श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट सेवा में गोल्ड बैंड

श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट सेवा में गोल्ड बैंड
Please click to share News

यह उपलब्धि सामूहिक प्रयासों का परिणाम-प्रो. एन.के. जोशी

टिहरी गढ़वाल 4 अक्टूबर। श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय ने आर वल्र्ड इंस्टीट्यूशनल रैकिंग की ओर से जारी सर्वे में गोल्ड बैंड हासिल किया है। एमएचडब्ल्यू रैंकिंग 2023 किसी संस्थान को भलाई, उत्कृष्टता, परिसर समुदाय के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने एवं प्रतिबद्धता और समर्पण के आधार पर प्रदान की जाती है।

श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय वर्ष 2023 में राज्य का एकमात्र संस्थान है जिसे संकाय, कर्मचारियों और छात्रों के कल्याण में उत्कृष्टता के लिए पूरे भारत में गोल्ड बैंड में रैंक प्रदान कर उत्कृष्ट सेवा का प्रमाण पत्र हासिल हुआ है। यह प्रमाण पत्र कैम्पस जीवन के लिए एक शीर्ष संस्थान बनने की दिशा में उत्कृष्टता के क्षेत्र में प्रदान किया गया है। विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया व कहा कि माननीय कुलाधिपति/श्री राज्यपाल ले0 जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) द्वारा जो विजन श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय हेतु उन्हे सौंपा गया है वह आगे बढ़ रहा है उसी का परिणाम है कि पूर्व में विश्वविद्यालय को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में उत्कृष्टता हेतु डायमंड बैंड (ग्रेड ए प्लस) की रैंकिग प्रदान की गयी। प्रो0 जोशी ने कहा कि मा0 कुलाधिपति जी द्वारा दिये गये विजन को आगे बढ़ाने हेतु वे प्रयासरत् हैं। विश्वविद्यालय की इस अतिविशेष उपलब्धि एवं कामयाबी पर विभिन्न गणमान्य महानुभावों द्वारा विश्वविद्यालय परिवार को बधाई दी गयी।
 श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय राज्य का एकमात्र संस्थान है जिसे संकाय, कर्मचारियों और छात्रों के कल्याण में उत्कृष्टता के लिए पूरे भारत में गोल्ड बैंड प्राप्त हुआ एवं उत्कृष्ट सेवा का प्रमाण पत्र हासिल हुआ है।
 एमएचडब्ल्यू रैंकिंग 2023 किसी संस्थान को भलाई, उत्कृष्टता, परिसर समुदाय के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने एवं प्रतिबद्धता और समर्पण के आधार पर प्रदान की जाती है।

  विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी ने इस उपलब्धि पर पूरे विश्वविद्यालय परिवार को बधाई देते हुए इसे सामूहिक प्रयासों का परिणाम बताया है। विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर कुलसचिव श्री के0आर0 भटट् परीक्षा नियंत्रक प्रो0 वी0पी0 श्रीवास्तव, मुख्य वित्त अधिकारी श्री प्रवीण बडोनी, सहायक परीक्षा नियंत्रक डाॅ0 बी0एल0आर्य, डाॅ0 हेमन्त बिष्ट, सहायक कुलसचिव श्री देवेन्द्र सिंह रावत, श्री हेमराज चौहान, प्र0 मान्यता श्री सुनील नौटियाल, प्र0 निजी सचिव कुलपति श्री वरूण डोभाल, श्री कुलदीप सिंह आदि ने कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी को बधाई दी। 

    विश्वविद्यालय के पं0ल0मो0शर्मा परिसर ऋषिकेश के निदेशक प्रो0 एम0एस0 रावत, आई0क्यू0ए0सी0 के निदेशक प्रो0 हितेन्द्र सिंह, समस्त संकायाध्यक्षों एवं विभागाध्यक्षों ने विश्वविद्यालय को आर वल्र्ड इंस्टीट्यूशनल रैंकिग द्वारा संकाय,कर्मचारियों और छात्रों के कल्याण में उत्कृष्टता के लिए पूरे भारत में गोल्ड बैंड में रैंक हासिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलपति प्रो0 एन0के0जोशी एवं समस्त विश्वविद्यालय परिवार को बधाई दी है।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories