राहुल कुमार पारंपरिक योग विधा सिखाएंगे चाइना में

राहुल कुमार पारंपरिक योग विधा सिखाएंगे चाइना में
Please click to share News

ऋषिकेश 19 अक्टूबर। प ल मो शर्मा श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश से योग उपाधि धारक राहुल कुमार चाइना में विश्वविद्यालय परिसर और विभाग का नाम रोशन करेंगे। परिसर के प्राचार्य प्रो0 एम. एस रावत ने अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं प्रेषित की।

2018 सत्र के योग उपाधि धारक राहुल कुमार मध्यम वर्ग से आते हैं जिन्होंने अपने निरंतर अभ्यास और कर्मठता से स्वयं को स्थापित किया है। विदित हो कि राहुल कुमार अष्टांग योग, आयंगर योग से भिन्न मूल हठयोग की परंपरागत विधाओं से योगाभ्यास कराएंगे। विगत 5 वर्षों से वे निरंतर अलग अगल योग केंद्रों में योग सीखा रहे थे। और एक वर्ष वियतनाम में सिखाने के बाद अब वे चाइना में योग का प्रचार प्रसार करेंगे। राहुल कुमार ने विपरीत पारिवारिक स्थितियों में स्वयं को निखारा है और इसका श्रेय माता, पिता और योग गुरुजनों को देते हैं।

कला संकाय के संकायाध्यक्ष प्रो0 डी.सी. गोस्वामी और योग विभाग के समन्वयक प्रोo वी.के गुप्ता, ने इस अवसर पर राहुल को अपना आशीष प्रदान करते हुए शुभकामनाएं दी। इनके अतिरिक्त योग विज्ञान विभाग के समस्त योग प्रवक्ता डा0 जयप्रकाश कंसवाल, चंद्रेश्वरी नेगी, वीना रयाल, और हिमानी नौटियाल उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories