ऑस्ट्रेलिया छटी बार बना विश्व विजेता, भारत को 6 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया छटी बार बना विश्व विजेता, भारत को 6 विकेट से हराया
Please click to share News

अहमदाबाद 19 नवम्बर। ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के फाइनल में छटी बार चैंपियन बना है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया है। उसने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार (19 नवंबर) को खिताबी मुकाबले को छह विकेट से जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया छठी बार चैंपियन बना है। वहीं, भारत का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। उसने टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते, लेकिन 11वें मुकाबले में टीम पिछड़ गई। भारत को दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार 2003 में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और 47 रन के कुल स्कोर तक डेविड वॉर्नर (7),मिचेल मार्श (15) और स्टीव स्मिथ (4) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। हेड ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और रनों की रफ्तार को धीमा नहीं पड़ने दिया। वॉर्नर ने 120 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए। वर्ल्ड कप फाइनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली गई यह सबसे बड़ी पारी है। मार्नस लाबुशेन ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 110 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की पारी खेली। 

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 240 रन बनाए। भारत के लिए केएल राहुल ने 107 गेंदों में 66 रन, वहीं विराट कोहली ने 63 गेंदों में 54 रन बनाए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 47 रन बनाए।


Please click to share News

bureau bureau

Related News Stories