जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने 30 सूत्री कार्यक्रम के क्रियान्वयन की प्रगति समीक्षा की

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने 30 सूत्री कार्यक्रम के क्रियान्वयन की प्रगति समीक्षा की
Please click to share News

चमोली 01 नवंबर,2023। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को 30 सूत्री कार्यक्रम के क्रियान्वयन की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभागों से संबधित प्रत्येक बिंदु पर लक्ष्य निर्धारित करने के साथ उसकी प्राप्ति हेतु रणनीति तैयार की जाए और योजनाओं की प्रगति को पोर्टल पर भी अपलोड करें।

जिलाधिकारी ने रेखीय विभागों से संचालित कार्यो की जानकारी लेते हुए कहा कि जनहित में ऐसा कोई प्रोजेक्ट जो जनपद के लिए बहुत उपयोगी है और उसके लिए कही से बजट उपलब्ध नही है, उस योजना का प्रस्ताव दें और इसकी डीपीआर तैयार करें। जिन योजनाओं में निर्माण कार्य किए जाने है, उन योजनाओं में अन्य जो भी संभावनाएं हो सकती है, उनको भी प्रस्तावित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली कठिनाइयों को दृष्टिगत रखते हुए योजना तैयार की जाए और निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने हेतु रणनीति के साथ काम करें। इस दौरान उन्होंने पर्यटक स्थलों को विकसित करने, इको टूरिज्म की विविध योजनाओं की परिकल्पना एवं क्रियान्वयन के निर्देश दिए। नगर निकायों में डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रहण एवं सोर्स सेग्रीगेशन पर फोकस करने  को कहा। सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने, सरकारी परिसंपत्तियों से अनाधिकृत कब्जा हटाने, सरकारी परिसंपत्तियों को किराए पर दिए जाने, पार्किंग एवं खेल सुविधा आदि कार्यो हेतु शीघ्र कार्ययोजना तैयार के निेर्दश दिए। उन्होंने अर्थ एवं संख्या अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक बिन्दु पर संबधित विभाग से कार्य प्रगति की सूचना संकलित की जाए।

बैठक में डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, सीडीओ डॉ ललित नारायण मिश्र, अर्थ एवं संख्याधिकारी विनय जोशी, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस राणा, ईई अला दिया सहित लोनिवि, जल संस्थान, उरेडा आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories