विकसित भारत संकल्प के तहत डीएम ने डिजिटल रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

विकसित भारत संकल्प के तहत डीएम ने डिजिटल रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Please click to share News

केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से शत प्रतिशत सेचुरेशन करने के अधिकारियों को दिए निर्देश।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान न्याय पंचायतों में आयोजित होंगे स्वास्थ्य एवं बहुद्देशीय शिविर।

चमोली 29 नवम्बर,2023।  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बुधवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना एवं नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान ने कलेक्ट्रेट परिसर से डिजिटल प्रचार वाहनों को विकासखंड पोखरी, नारायणबगड और जोशीमठ ब्लाक के लिए रवाना किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा का मकसद केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाना और पात्र लोगों को योजनाओं से आच्छादित करना है। यात्रा के सफल संचालन को लेकर जिले से लेकर ब्लाक, न्याय पंचायत एवं ग्राम पंचायत स्तर तक अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। जनपद चमोली में विकसित भारत यात्रा 23 नवंबर से शुरू की गई, जो आगामी 26 जनवरी तक संचालित की जाएगी। रथ यात्रा के जरिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में महत्वपूर्ण जानकारी एवं योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि डिजिटल रथ जनपद के सभी 610 ग्राम पंचायत का भ्रमण करेंगे। जनपद की सभी 39 न्याय पंचायतों में स्वास्थ्य एवं बहुउदेशीय शिविर लगाए जाएंगे। रथ यात्रा के दौरान केन्द्र और राज्य सरकारी की योजनाओं से वंचित लाभार्थियों को चिन्हित करते हुए मौके पर ही उनका आवेदन लेकर लाभान्वित किया जाएगा।

इस अवसर परियोजना निदेशक आनंद सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी वीपी मौर्य, मुख्य उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह, प्रभारी सहायक निदेशक मत्स्य जगदंबा सहित रेखीय विभागों के तमाम अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories