भगवान के प्रति सच्ची आस्था से ही प्रभु कृपा प्राप्त होती है

भगवान के प्रति सच्ची आस्था से ही प्रभु कृपा प्राप्त होती है
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 18 नवम्बर। ब्रह्मलीन शंकराचार्य स्वामी श्री माधवाश्रम महाराज जी के षष्ठम् निर्वाण महोत्सव के उपलक्ष में सनातन धर्म शक्ति पीठ दुर्गा मन्दिर में आयोजित श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन कथा व्यास आचार्य श्री सुभाष चन्द्र डोभाल ने कहा कि भगवान के प्रति सच्ची आस्था से ही हम पर प्रभु कृपा प्राप्त होती है।

उन्होंने प्रहलाद चरित्र सुनाते हुए कहा भक्तों की रक्षा के लिए भगवान खम्भे से भी प्रकट हो गये राम अवतार एवं कृष्ण अवतार का प्रसंग सुनाते हुए उन्होंने कहा कि जब-जब इस पृथ्वी पर धर्म की हानि होति है और अधर्म बढता है तब-तब प्रभु विविध रुपों में आकर धर्म की स्थापना करते हैं उन्होंने कहा कि त्रेतायुग में भगवान ने धर्म की रक्षा के राम अवतार लिया तो वहीं द्वापर में भगवान ने कृष्ण अवतार में आकर धर्म की रक्षा की।

मंदिर के व्यवस्थापक राजेन्द्र चमोली जी ने कहा कि प्रति वर्ष ब्रह्मलीन शंकराचार्य स्वामी श्री मधवाश्रम महराज जी के निर्वाण दिवस पर श्रीमद्भागवत सप्ताह का आयोजन किया जाता है इस वर्ष भी 21नवम्बर को संत सम्मेलन के साथ यह यज्ञ संपन्न होगा। जिसमें इस क्षेत्र के प्रसिद्ध विद्वान परम संत श्री बालकराम उनियाल जी का एवं ऋषिकेश से आये हुए अनेक संतो तथा विद्वानों का आशीर्वाद क्षेत्र की जनता को मिलेगा।

इस शुभ अवसर पर सीताराम भट्ट, भगवान सिंह रावत, आचार्य केशव विजल्वाण, आचार्य आकाश डिमरी, आचार्य प्रवीण बेलवाल, रवि चमोली, वाचस्पति चमोली आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories