प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने पैराग्लाइडर के साथ की पैराग्लाइडिंग

प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने पैराग्लाइडर के साथ की पैराग्लाइडिंग
Please click to share News

अभी तक प्रतियोगिता हेतु कुल 166 प्रतिभागियों ने कराया पंजीकरण

टिहरी गढ़वाल 25 नवम्बर, 2023। टिहरी जनपद के कोटी कालोनी में आयोजित 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन पैराग्लाइडिंग से सम्बन्धित 02 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें एस.आई.वी. एवं एक्रो प्रतियोगिता के प्रथम चरण का सफलता पूर्वक समाप्त किया गया, जिसमें 20-20 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया गया।

  उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद् के तत्वाधान में आयोजित ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न देशों से आए हुए पैराग्लाइडिंग पायलटो द्वारा टेक आफ प्वाइंट प्रताप नगर से फ्लाइंग करते हुए हवा में करतब बाजियाँ की गई।

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के तत्वावधान में आयोजित ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न देशों से आए हुए पैराग्लाइडिंग पायलटों द्वारा टेक ऑफ प्वाइंट प्रताप नगर से फ्लाइंग करते हुए हवा में करतब बाजियाँ की गई। 

इस दौरान प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने टर्की के पैराग्लाइडर मिस्टर वरकाई के साथ टैक ऑफ पॉइंट प्रतापनगर से उड़ान भरकर कर पैराग्लाइडिंग की गई। उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्नल अश्विनी पुण्डीर द्वारा लैण्डिंग साईट पर विधाायक जी का बुके देकर स्वागत किया गया।
इस मौके पर विधायक प्रतापनगर श्री नेगी ने कहा कि पैराग्लाइडिंग एक अद्भूत और रोमांचकारी खेल है और यहां पहाड़, हिमलाय और झील होने के कारण प्रतापनगर मसूरी को दूसरा विकल्प है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियां जनपद टिहरी गढ़वाल में प्रथम बार आयोजित की जा रही है, जो कि भविष्य में यहां पर काफी कारगर साबित होगी। कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पूर्व में पैराग्लाइडिंग का जो प्रशिक्षण दिया गया है वह निरंतर दिया जाना चाहिए ताकि उत्तराखंड देश एवं जनपद की युवा यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर इस क्षेत्र में रोजगार पा सकें। कहा कि क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने हेतु वचनबद्ध हूं और एक विधायक होने के नाते जो भी सम्भव होगा उसके लिए निरन्तर प्रयासरत रहूंगा।

पैराग्लाइडिंग मंत्रा के सी.ई.ओ. श्री ताना जी टाकवे ने बताया कि यह एस.आई.वी. एवं एक्रो का प्रथम दिवस की चरण था एवं इसके पश्चात द्वितीय एवं तृतीय चरण की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक प्रतियोगिता हेतु कुल 166 प्रतिभागियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है जिसमें 112 भारतीय पायलट एवं 54 विदेशी पायलट हैं।

इस अवसर पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भंडारी एवं बिजेन्द्र पाण्डेय, उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के जन सम्पर्क अधिकारी कमल किशोर जोशी, साहसिक खेल अधिकारी सोबत सिंह राणा, सीमा नौटियाल, लता बिष्ट आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories