सिल्क्यारा अपडेट: ढाक के तीन पात

सिल्क्यारा अपडेट: ढाक के तीन पात
Please click to share News

केंद्रीय मंत्री गड़करी, सीएम धामी ने किया स्थलीय निरीक्षण

उत्तरकाशी 19 नवम्बर।  सिल्क्यारा टनल में 8 दिनों से 41 जिंदगियों को सुरक्षित निकालने की मुहिम जारी है। अब मजदूरों की हिम्मत भी जबाव देने लगी है। आज रविवार को केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने घटनास्थल का स्थलीय निरीक्षण कर तमाम एक्सपर्ट के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। एक्सपर्ट्स के साथ ऑपरेशन को लेकर बातचीत भी की। इसके साथ ही उन्होंने टनल के अंदर भी जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन भी देखा। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मजदूरों को बाहर निकालने के लिए संवेदनशील है। हमारी पहली प्राथमिकता उनको जल्द से जल्द निकालना है। सभी एजेंसियां अलर्ट मोड पर तेजी से काम कर रही हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री भी इस घटनाक्रम में बराबर नजर बनाए हुए हैं और पल पल की अपडेट ले रहे है। मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक कर पत्रकार वार्ता में कहा की अभी हमें इन लोगों को बचाना है । यह एक प्रकार की दैवीय आपदा है और इससे निपटने के लिए युद्ध स्थल पर कार्य चल रहा । कहा कि, “पिछले 7-8 दिनों से हम पीड़ितों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्हें जल्द से जल्द बाहर निकालना उत्तराखंड सरकार और भारत सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने यहां काम करने वाले संबंधित अधिकारियों के साथ घंटे भर बैठक की है।उन्होंने कहा कि हम छह वैकल्पिक विकल्पों पर काम कर रहे हैं और भारत सरकार की विभिन्न एजेंसियां यहां काम कर रही हैं। पीएमओ से भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सुरंग विशेषज्ञों और बीआरओ अधिकारियों को भी बुलाया गया है। कहा कि पहली प्राथमिकता फंसे हुए पीड़ितों को भोजन, दवा और ऑक्सीजन उपलब्ध कराना है। 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories