बूंखाल मंदिर को भव्य रूप में विकसित किया जायेगाः डॉ0 धन सिंह रावत

बूंखाल मंदिर को भव्य रूप में विकसित किया जायेगाः डॉ0 धन सिंह रावत
Please click to share News

बुंखाल कालिंका मेले में जागर सम्राट पद्मश्री प्रीतम भरतवाण ने बांधा समां

पौड़ी 02 दिसम्बर, 2023। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज विकासखण्ड खिर्सू के अंतर्गत बूंखाल मेले में प्रतिभाग करते हुए कालिंका देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना की व क्षेत्र की खुशहाली की कामना की। उन्होंने कहा कि यह मेला काफी वर्षों से हर साल भव्य रूप में मनाया जाता है और इन्हें संरक्षित करना हमारा ध्येय है।
मा0 मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि बूंखाल कालिंका देवी मंदिर को भव्य रूप में विकसित किया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर में जाने वाले पैदल मार्ग को डबल पैदल मार्ग बनाया जायेगा, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए धर्मशाला व शौचालय का निर्माण भी किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने चोपड़ा नलई मोटर मार्ग के मध्य बूंखाल में पार्किंग व सड़क चौड़ीकरण कार्य का लोकपर्ण किया।
मेले में मंत्री ने भंडारे का आयोजन कर भक्तजनों को प्रसाद का वितरण भी किया। मेले में सुरक्षा की दृष्टिगत रखते हुए पुलिस प्रशासन, आपदा प्रबंधन, राजस्व विभाग द्वारा पुख्ता इतंजाम किये थे।
बुंखाल कालिंका मेला में जागर सम्राट पद्मश्री प्रीतम भरतवाण ने जागरों व सीमा पंगरियाल ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, सीओ पुलिस श्याम दत्त नौटियाल, तहसीलदार हरीश जोशी, मंदिर समिति के अध्यक्ष कमल सिंह रावत, सचिव विनोद गोदियाल, पुजारी रमेश चंद्र गौदियाल सहित आम जनमानस उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories