सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल “ज्योतिष सूर्य सम्मान” से सम्मानित

सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल “ज्योतिष सूर्य सम्मान” से सम्मानित
Please click to share News

देहरादून 8 जनवरी। शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा के सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल “दैवज्ञ” को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने “ज्योतिष सूर्य सम्मान “से सम्मानित किया है । ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में देश भर के चुनिंदा ज्योतिषियों के सम्मेलन के समापन दौरान मौजूद मुख्यमंत्री ने उन्हें यह सम्मान दिया गया।सम्मेलन में संस्कृत शिक्षा के सहायक निदेशक एवं उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल भी दोनों दिन मौजूद रहे और उन्होंने राम मंदिर के निर्माण के बाद देश की राजनीति किस करवट बैठेगी इस पर विस्तृत विवेचन किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उपस्थित ज्योतिष के विद्वानों को विशेष बोर्ड द्वारा चयनित विभिन्न कैटेगरी के सम्मान दिए। जिसमें डॉक्टर दैवज्ञ को “ज्योतिष सूर्य सम्मान” से सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टर घिल्डियाल को विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले हैं, और उनके द्वारा शिक्षा और संस्कृत शिक्षा के उत्थान के लिए महत्वपूर्ण कार्य करने के साथ साथ ज्योतिष के माध्यम से भी समाज का उचित मार्गदर्शन किया जा रहा है।

स्मरणीय है कि डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल को वर्ष 2015 में शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए” प्रथम गवर्नर अवार्ड “दिया गया था, गत वर्ष दिसंबर 2022 में मुख्यमंत्री ने “उत्तराखंड ज्योतिष रत्न” सम्मान दिया था, और अभी दिसंबर 2023 में उन्हें “सुशासन का सूत्रधार “अधिकारी सम्मान दिया गया। उनकी लगातार उपलब्धियों पर संस्कृत जगत में हर्ष की लहर है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories