डीएम ने मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ

डीएम ने मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 25 जनवरी,2024। जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों/ कर्मचारियों/ को अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई। 

इस दौरान लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली गई। 

श्री दीक्षित ने कहा कि निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति समुदाय अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में शत-प्रतिशत रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कार्मिकों को नयी तैनाती स्थल पर अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करने को कहा ताकि कोई भी कार्मिक मतदान करने से वंचित न रहे।

इस बार मतदाता दिवस की थीम ‘‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’’ रखी गई है। विदित हो कि लोकतंत्र में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी बढाने, नवीन पंजीकृत मतदाताओं को लोकतंत्र के प्रति उनके दायित्वों के महत्व को समझाने के लिए 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।

इस अवसर पर सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम के के मिश्र, एएसपी जे.आर. जोशी, एसई जे.एस. खाती, एसपीओ श्याम सिंह सहित कलेक्ट्रेट एव अन्य विभागों के कार्मिक उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories