टीएचडीसी द्वारा उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों को सहायता प्रदान करेगी स्वास्थ्य मोबाइल वैन

टीएचडीसी द्वारा उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों को सहायता प्रदान करेगी स्वास्थ्य मोबाइल वैन
Please click to share News

ऋषिकेश 13 जनवरी 2024। सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने की दिशा में जारी प्रयासों के अंतर्गत टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) ने एम्स, ऋषिकेश को समर्पित एक एम्बुलेंस वैन को कॉर्पोरेट कार्यालय, ऋषिकेश से हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया ।

टीएचडीसीआईएल के निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेन्‍द्र सिंह और एम्स, ऋषिकेश के निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह ने संयुक्त रूप से एम्बुलेंस वैन का उद्घाटन किया। यह दूरदराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा पहुंच बढ़ाने के लिए टीएचडीसीआईएल की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

 टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर. के. विश्नोई ने टीएचडीसीआईएल की सीएसआर गतिविधियों पर जोर देते हुए कहा कि एम्बुलेंस वैन ग्रामीण समुदायों को सहायता उपलब्‍ध कराएगी।  यह कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति टीएचडीसीआईएल के सतत समर्पण को रेखांकित करता है। 

श्री विश्नोई ने कहा कि, टीएचडीसीआईएल हाइड्रो, विंड, थर्मल, सोलर और पीएसपी जैसे विभिन्न क्षेत्रों में ऊर्जा के दोहन में हमारी मुख्य योग्यता के अतिरिक्‍त, सीएसआर में भी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और पहलों के माध्यम से लगातार नए मानक स्थापित कर रहा है।  टीएचडीसीआईएल समाज की व्‍यापक भलाई के प्रति प्रतिबद्ध है तथा इसका उत्‍तराखंड राज्‍य पर विशेष ध्‍यान केंद्रित है।  इसी प्रकार की पहल टिहरी जिले में भी की गई है।  एम्‍बुलेंस वैन जैसी पहल टीएचडीसी की सीएसआर गतिविधियों का एक हिस्‍सा है जो कि उत्‍कृष्‍टता, सततता और सामुदायिक विकास की कंपनी के प्रमुख मूल्‍यों के साथ संरेाखित होता है। 

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेन्‍द्र सिंह ने कहा कि टीएचडीसीआईएल उत्तराखंड पर विशेष ध्यान देने के साथ समाज के समग्र कल्याण के प्रति अपने समर्पण को दृढ़ता से कायम रखे हुए है। आज हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई एम्बुलेंस वैन, टीएचडीसीआईएल के समर्पण का एक प्रमाण है जो यह सुनिश्चित करता है कि उत्तराखंड के ग्रामीण और वंचित क्षेत्रों के जरूरतमंद लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं सुलभ हों। इस प्रकार की सीएसआर पहल टीएचडीसीआईएल के उत्कृष्टता, सततता और सामुदायिक विकास के मूल मूल्यों के साथ संरेखित होकर समाज के स्वास्थ्य और कल्याण में सार्थक योगदान देने के हमारे दृढ़ संकल्प का प्रतिनिधित्व करती है।

एम्स, ऋषिकेश की निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह ने इस सहयोगात्मक पहल पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “आज एम्बुलेंस वैन का उद्घाटन एम्स, ऋषिकेश और टीएचडीसीआईएल के बीच एक प्रभावशाली सहयोग का प्रतीक है, जो दूरदराज के समुदायों तक स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने के लिए समर्पित है।

श्री एस.एस.पंवार, सीजीएम (आईटी), टीएचडीसीआईएल, श्री अमरदीप, विभागाध्यक्ष (एस एंड ई) सहित टीएचडीसीआईएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी उपिस्‍थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories