Ad Image

क्षेत्र पंचायत बैठक में सदस्यों ने गिनाई अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं

क्षेत्र पंचायत बैठक में सदस्यों ने गिनाई अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 06 जनवरी, 2024। शनिवार को ब्लॉक प्रमुख जागणीधार सुनीता देवी की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत जाखणीधार की बैठक आहूत की गई। बैठक में सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं उठाई। है। इसके साथ ही बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान सम्मान निधि से लेकर अन्य समस्याओं के निराकरण की भी मांग की गई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने मजबूत लोकतंत्र में निष्पक्ष रूप से शत् प्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई।

विकासखण्ड जाखणीधार के सभागार में आहूत बैठक में सदस्यों ने सड़क निर्माण से क्षतिग्रस्त हुई परिसंपतियों, नहरों की मरम्मत लंबे समय बाद भी न होने की शिकायत की। कहा कि कई बार समस्याओं से अवगत कराने पर भी उनका निराकरण नहीं होता है, जिस कारण उन्हें जनता के सवालों के जबाव देने में दिक्कत होती है। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को समस्याओं को गंभीरता से लेेते हुए शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि लोनिवि के कई अधिकारी जनहित से जुड़ी समस्याओं के निराकरण में टालमटोल कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है। ऐसे अधिकारियों को कार्यशैली में सुधार लाने को कहा गया। जिला पंचायत राज अधिकारी एम.एम. खान ने पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

जिला पंचायत सदस्य विनोद बिष्ट ने टिपरी-कांडीखाल, कनिष्ठ प्रमुख अरविंद पंवार ने कांडाखाल-धारकोट-रजाखेत मार्ग पर रोडवेज व टीजीएमओ की बस सेवा शुरू करने की मांग की। बीडीसी परमवीर पंवार ने पशुधन विभाग की योजनाओं का प्रचार-प्रसार पर जोर दिया। प्रधान सत्ये सिंह ने पशुपालन विभाग पर एक ही व्यक्ति को कई बार योजनाओं का लाभ देने का आरोप लगाया। रणजीत भंडारी ने लंबे समय से क्षतिग्रस्त बनी गौंसारी को जोड़ने वाली चौंरा नहर की मरम्मत, हर्षमणि सेमवाल ने पातनी देवी से सैंणधार मार्ग निर्माण से क्षतिग्रस्त गांव के पैदल रास्तों की मरम्मत, कुशाल सिंह रावत ने चौंदाणा सड़क का सर्वे, चौंदाणा-खैट के निर्माण से क्षतिग्रस्त पैदल रास्तों को ठीक करने, दीवान सिंह ने सोलर लाइट प्लांट तक विद्युत लाइन बिछाने, त्रिलोक बिष्ट ने इंटर कॉलेज में स्वीकृत कक्षों का निर्माण शुरू कराने, धर्म सिंह गुनसोला ने राशन कार्ड बनाने में आ रही दिक्कत दूर करने, बुद्धिराम जुयाल ने मदननेगी अस्पताल में दंत चिकित्सक, बुद्धि प्रकाश सेमल्टी ने अंजनीसैंण अस्पताल में डॉक्टर की तैनाती, बालकृष्ण रतूड़ी ने नवाकोट- जोगियाणा-राधूधार को एआरटीओ से वाहन चालने की एनओसी देने, कांतिराम ने शौचालय निर्माण के बाद लंबित प्रोत्साहन राशि जारी करने की मांग की।

इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख आशाराम थपलियाल, बीडीओ डीपी चमोली, बीडीसी प्रभाकर भट्ट, दीपक राणा, अरविंद पंवार, बबीता कोली, गुड्डी, आनंद नेगी, विकास भट्ट, सुनीता कुकरेती, रश्मि देवी, बबीता रावत, सुषमा नौटियाल, रीना देवी,वीर सिंह पंवार, मधुबाला भट्ट, कविता भट्ट, समन रावत, लक्षण नेगी, शुभम नेगी, ईई जीतमणी बेलवाल, अनूप डिंयूडी, अमित आनंद, बृजेश पाठक, नरेशपाल सिंह, प्रशांत भारद्वाज, आशीष बहुगुणा, पवन कुमार, डीएचओ आरएस वर्मा,डीएसओ अरूण वर्मा आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories