Ad Image

नई टिहरी सुमन पार्क का होगा सौंदर्यकरण,पहाड़ी शैली में नजर आएंगे नई टिहरी बाजार के फसाड कार्य

नई टिहरी सुमन पार्क का होगा सौंदर्यकरण,पहाड़ी शैली में नजर आएंगे नई टिहरी बाजार के फसाड कार्य
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 21 जनवरी, 2024। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता और विधायक टिहरी किशोर उपाध्याय की उपस्थिति में शनिवार को जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में मैन मार्केट नई टिहरी और सुमन पार्क के सौंदर्यकरण को लेकर बैठक संपन्न हुई।

बैठक में जिला विकास प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल द्वारा प्रस्तावित नई टिहरी में सुमन पार्क के सौंदर्यकरण और बाजार क्षेत्र के फसाड, म्यूरल, वॉल पेन्टिग, स्ट्रीट लाईट, फुटपाथ, शौचालय आदि कार्यों का प्रस्तुतीकरण किया गया। कंसल्टेंट ने सभी कार्यों का मास्टर प्लान बताते हुए कहा कि श्रीदेव सुमन पार्क में ओपन जिम, श्रीदेव सुमन जी की भव्य प्रतिमा, फवारा, सेल्फी प्वांइट आदि बनाकर  पुर्नविकसित किया जाएगा। हनुमान चौक नई टिहरी से बाजार क्षेत्र में पांच सौ मीटर तक फसाड सम्बन्धी कार्य किया जायेगा।

उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण टिहरी प्रकाश चन्द्र दुम्का ने बताया कि फसाड के अतिरिक्त कॉवल स्टोन से फुटपॉथ का निर्माण, आर्कषक रैलिंग एवं स्ट्रीट लाईट की व्यवस्थायें भी की जायेगी। 3-डी म्यूरलस द्वारा स्थानीय संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए बाजार को अति आर्कषक बनाया जायेगें। इसके अतिरिक्त रिटर्निंग वॉल के स्थानीय सांस्कृतिक के अनुसार वॉल पेंटिंग भी की जायेगी। बाजार क्षेत्र में चिन्हित स्थलों पर लैंड स्केपिंग का कार्य भी किया जायेगा। बताया कि गजीबों में प्रतिदिन सांय सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जायेगें।

जिलाधिकारी ने कहा कि श्रीदेव सुमन पार्क में पेड़-पौधे ऐसे लगाए जाएं तथा निर्माण साम्रागी इस तरह से चयनित की जाए, जिससे उनका रख-रखाव आसानी से किया जा सके। जिलाधिकारी ने यथाशीघ्र कार्यों का डी.पी.आर. बनाकर उपलब्ध कराने तथा आचार संहिता लगने से पूर्व कार्य प्रारम्भ करने को कहा।

क्षेत्रीय विधायक श्री उपाध्याय ने सुझाव दिया कि बाजार में फसाड सम्बन्धी कार्य स्थानीय पर्वतीय शैली के अन्तर्गत किए जाएं। बैठक में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों द्वारा प्रस्ताव पर अपनी सहमति प्रदान की गयी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी/सचिव जिला विकास प्राधिकरण के.के. मिश्रा, उपजिलाधिकारी टिहरी संदीप कुमार, सहायक अभियन्ता जि.वि.प्राधि.डी.एन. तिवारी, व्यापार मण्डल अध्यक्ष ज्योति प्रसाद डोभाल, महामंत्री अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनोज चमोली सहित महिताव सिंह गुनसोला आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories