प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस ने नया ब्रैंड कैंपेन “दिस इज़ माय क्लाइंब” किया लॉन्च

प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस ने नया ब्रैंड कैंपेन “दिस इज़ माय क्लाइंब” किया लॉन्च
Please click to share News

प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस ने नया ब्रैंड कैंपेन लॉन्च किया, “यह मेरी चढ़ाई है”, जीवन के हर कदम पर ‘उद्देश्य’ और ‘लचीलेपन’ का जश्न मनाना

· यह प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस की ओर से अपने कस्टमर्स, भागीदारों और कर्मचारियों के रोज़मर्रा के जीवन की झाँकी दिखाने वाले लचीलेपन और उद्देश्य की विविध यात्राओं का जश्न मनाने की एक अभिव्यक्ति है।

· सोशल और डिजिटल मीडिया पर लॉन्च किए गए ब्रैंड कैंपेन का उद्देश्य है अपने कस्टमर्स, भागीदारों और कर्मचारियों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ना और उनके लक्ष्यों और आकांक्षाओं की ओर आगे बढ़ने के उनके अनोखे सफ़र में उन्हें यह बताना कि हम उनके साथ खड़े हैं।

देहरादून 17 जनवरी, 2024। भारत में सबसे तेज़ी-से बढ़ती लाइफ़ इंश्योरेंस (जीवन बीमा) कंपनियों में से एक प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस ने आज अपने प्रेरणादायक ब्रैंड कैंपेन, “दिस इज़ माय क्लाइंब” यानी “यह मेरी चढ़ाई है” लॉन्च करने की घोषणा की। इस असरदार कैंपेन (अभियान) का लक्ष्य है उद्देश्य, आकांक्षाओं और लचीलेपन की विविध कहानियों का जश्न मनाना जो हमारी व्यक्तिगत यात्रा की झाँकी पेश करती हैं। इसके लिए दो शॉर्ट फ़िल्में इसमें शामिल की गई हैं। यह कैंपेन पारंपरिक मार्केटिंग के नज़रिए से आगे जाते हुए, मानव अनुभव के भावनात्मक मूल में खो जाता है, जो जीवन के हर स्तर पर हर एक व्यक्ति की आवाज़ बनता है।

प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ पंकज गुप्ता ने कहा, “जिस तरह जीवन की कोई भी चढ़ाई अनहोनी चुनौतियाँ लेकर सामने आती है और इसका सामना करने के लिए हमें अटल और दृढ़ संकल्प की ज़रूरत होती है, बिल्कुल उसी तरह जीवन की यात्रा भी होती है।

“इस कैंपेन ‘यह मेरी चढ़ाई है’ के ज़रिए, हम उद्देश्य, प्रतिबद्धता और ज़िम्मेदारी के अलग-अलग पहलुओं का जश्न मनाते हैं जो हर एक व्यक्ति से जुड़े हैं। हम अपने कस्टमर्स के जीवन में एक मज़बूत भागीदार बनना चाहते हैं, जिस पर वे भरोसा कर सकते हैं। हर चढ़ाई, चाहे वह बड़ी हो या छोटी, एक मज़बूत साथी चाहती है और हम अपने सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

यह कैंपेन दो आकर्षक शॉर्ट फ़िल्मों के ज़रिए हमें बहुत कुछ बताता है। पहली फ़िल्म एक पिता की यात्रा और आकांक्षाओं की एक भरोसेमंद तस्वीर पेश करती है। हम पिता की प्रतिबद्धता देखते हैं कि कैसे वे अपने बच्चे की महत्वाकांक्षाओं और अरमानों को पूरा करने के लिए अपने ख़ुद के सपनों से दूर रहते हैं। हर बाधा, हर रुकावट, चाहे वह बड़ी हो या छोटी, उनके बच्चे के भविष्य की ओर एक कदम बन जाती है, वे दृढ़ संकल्प और मौन बलिदान के साथ आगे बढ़ते और चढ़ते चले जाते हैं। वे हर माता-पिता की भावना का प्रतीक हैं जो अपने बच्चे के सपनों के लिए अपने सपनों की तिलांजलि देते हैं और उनके संघर्षों के दौरान उनकी सफलता और शक्ति में ख़ुशी पाते हैं।

दूसरी फ़िल्म एक रक्षाकर्मी के परिवार की आँखों के ज़रिए दर्शकों को एक मार्मिक यात्रा पर ले जाती है। यह फ़िल्म रक्षाकर्मी की प्रतिबद्धता और समर्पण की ऊँचाइयों को छूने के दौरान उनके दृढ़ सहयोग और गौरव को दर्शाती है। यह फ़िल्म प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस के साथ गहराई से जुड़ती है और उसकी आवाज़ बनती है, क्योंकि यह कंपनी रक्षा समुदाय की सेवा करने में बाज़ार की अग्रणी कंपनी है। यह इसका प्रमुख व्यवसाय चैनल भी है। यह कैंपेन सिर्फ़ कोई संदेश नहीं देता, बल्कि इससे बहुत आगे जाता है; यह उन नायकों के लिए एक हार्दिक श्रद्धांजलि है। यह कैंपेन वादा भी करता है कि हम रक्षाकर्मियों और उनके प्रियजनों के साथ जीवन के विभिन्न पहलुओं में खड़े रहेंगे।

दोनों ही फ़िल्में आखिर में गूढ़ और सूक्ष्म तरीके से ब्रैंड के साथ एकाकार हो जाती हैं और यह साबित करती हैं कि प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस हर व्यक्ति की चढ़ाई के सफ़र में भागीदार होने के लिए मज़बूती से प्रतिबद्ध है।

यह कैंपेन ब्रैंड के Facebook, Instagram, YouTube और LinkedIn सोशल मीडिया हैंडल पर शुरू किया गया है और इसे 6 से 8 सप्ताह की अवधि के लिए अलग-अलग मीडिया प्लैटफ़ॉर्म पर दिखाया जाएगा। कंपनी इंटरैक्टिव पहल और सोशल मीडिया वार्तालापों के ज़रिए अपने प्रमुख स्टेकहोल्डर्स – कस्टमर्स, भागीदारों और कर्मचारियों के साथ जुड़ने की योजना बना रही है। इसके तहत कैंपेन के उद्देश्य और लचीलेपन के संदेश के इर्द-गिर्द एक जीवंत समुदाय तैयार किया जाएगा।

प्रैमेरिका लाइफ़ इंश्योरेंस के मुख्य व्यवसाय अधिकारी कार्तिक चक्रपाणि ने कहा, “‘यह मेरी चढ़ाई है’ की सुंदरता इसके नज़रिए की व्यापकता में समाहित है। इन फ़िल्मों की हर एक कहानी अपने अनोखे तरीके से राष्ट्र की संप्रभुता के लिए रक्षाकर्मी और उनके परिवार के सदाचार से लेकर अपने बच्चे के भविष्य के लिए एक पिता के दृढ़ संकल्प को अपनी आवाज़ देती है। हम दर्शकों को इन प्रेरक यात्राओं के साथ जुड़ने, उनकी अपनी चढ़ाई में एक जैसे आपसी संबंध खोजने और मानवता से जुड़ी भावना का जश्न मनाने में हमारे साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

यह कैंपेन पब्लिसिस वर्ल्डवाइड इंडिया की ओर से रचनात्मक तरीके से तैयार किया गया है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी पारितोष श्रीवास्तव, प्रबंध निदेशक ओइंद्रिला रॉय, रचनात्मक विभाग के प्रमुख सृजन शुक्ला और प्रतीब रवि शामिल की लीडरशिप में इसे तैयार किया गया है। उनकी सामूहिक विशेषज्ञता और समर्पण ने इन कहानियों में मानव के दृढ़ संकल्प और उद्देश्य के सार की बारीकियों को ग्रहण करने में काफ़ी मौलिक रहे हैं।

यह मेरी चढ़ाई है कैंपेन एक शक्तिशाली और भावनात्मक रूप से चार्ज अनुभव देने का वादा करता है, जो हमें याद दिलाता है कि हर जीवन एक अनूठी चढ़ाई है और हम सभी के पास अपने ख़ुद के निजी शिखर तक पहुँचने की शक्ति है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें – विकास कुमार 8057409636


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories