महिलाओं और छात्राओं को 15 दिवसीय चौ-पहिया (कार) वाहन चलाने का दिया जा रहा प्रशिक्षण

महिलाओं और छात्राओं को 15 दिवसीय चौ-पहिया (कार) वाहन चलाने का दिया जा रहा प्रशिक्षण
Please click to share News

सीडीओ ने प्रशिक्षण को हरी झण्डी दिखाकर किया आरम्भ

टिहरी गढ़वाल 17 जनवरी, 2024। ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना‘‘ के अर्न्तगत जनपद की महिलाओं और छात्राओं को 15 दिवसीय चौ-पहिया (कार) वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। योजना के तहत मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने आज बुधवार को बौराड़ी स्टेडियम नई टिहरी में इस प्रशिक्षण को हरी झण्डी दिखाकर आरम्भ किया।

अगले 15 दिनो तक यह प्रशिक्षण शिव ओम मोटर ड्राइविंग ट्रेनिग स्कूल बौराडी, टिहरी द्वारा दिया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी महिलाओं और छात्राओं को अच्छे से कार चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त करने को कहा, ताकि वाहन चलाने में वे भात्मनिर्भर बन सकें। साथ ही ट्रेफिक नियमों का पालन करने की भी अपेक्षा सभी प्रशिक्षुओं से की। मुख्य विकास अधिकारी ने शिव ओम मोटर ट्रेनिंग स्कूल के प्रशिक्षकों से नये प्रशिक्षुओं पर ज्यादा ध्यान देते हुए वाहन नियमों का अनुपालन कराते हुये प्रशिक्षण देने को कहा। मुख्य विकास अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को जनपद के सभी ब्लॉक/तहसील तक विस्तारित करने के निर्देश दिये।

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी शोयब हुसैन सहित उमा पंवार, आशीष और बाल विकास विभाग के कर्मचारी एवं लगभग 15 महिला एवं छात्राएं मौजूर रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories