मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति की पहली किश्त खातों में आने से छात्र छात्राओं में दिखा उत्साह

मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति की पहली किश्त खातों में आने से छात्र छात्राओं में दिखा उत्साह
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 13 फरवरी। ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में उत्तराखंड शासन द्वारा सत्र 2023-24 से संचालित मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत 12 फरवरी 2024 को छात्रवृत्ति की प्रथम किश्त रुपए 174000 की धनराशि डीबीटी के माध्यम से स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्र-छात्राओं को हस्तांतरित की गई ।

इसमें महाविद्यालय के कला संकाय तथा विज्ञान संकाय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान की गई जिसमें कला संकाय में तृतीय सेमेस्टर से प्रथम स्थान वंदना रावत , द्वितीय स्थान शिवानी तथा तृतीय स्थान गीतिका चौहान ने प्राप्त किया । विज्ञान संकाय से थर्ड सेमेस्टर से सपना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं में से प्रथम स्थान गौरव , द्वितीय स्थान अनामिका तथा तृतीय स्थान ज्योति ने प्राप्त किया।

इसी प्रकार एम.ए. (अर्थशास्त्र) से नेहा रावत, एम.ए. (राजनीति शास्त्र) से काजल तथा एम.ए. (हिंदी) से अनूप कुमार भट्ट ने छात्रवृत्ति प्राप्त की ।

मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत महाविद्यालय से डी.बी. टी. के माध्यम से 10 छात्र छात्राओं को लाभ प्रदान किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर प्रीति कुमारी ने कहा की यह छात्रवृत्ति छात्र-छात्राओं के लिए प्रोत्साहन के साथ-साथ आर्थिक सहयोग का भी कार्य करेगी । उन्होंने महाविद्यालय के अन्य छात्र-छात्राओं को इस छात्रवृत्ति को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया । इसी के साथ उन्होंने छात्र-छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।
इस कार्यक्रम की संयोजक डॉक्टर शीतल वालिया ने कहा कि उच्च शिक्षा निदेशालय से प्राप्त दिशा निर्देशों के आधार पर ही छात्रवृत्ति प्रदान की गई है ।इसमें समिति के सदस्य डॉक्टर दिनेश नेगी , डॉक्टर सृजना राणा , डॉक्टर प्रतीक गोयल के अतिरिक्त श्री शौकीन सजवान और श्री संदीप ने वित्त संबंधी कार्यों में अपना सहयोग प्रदान किया ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories