फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैंम) ने व्यापारियों की समस्याओं और संभावित सुझावों पर केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ की सार्थक चर्चा

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैंम) ने व्यापारियों की समस्याओं और संभावित सुझावों पर केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ की सार्थक चर्चा
Please click to share News

नई दिल्ली/देहरादून 7 फरवरी 2024। चार्टेड अकाउंटेंट राजेश्वर पैन्यूली, सह संयोजक आर्थिक प्रकोष्ठ बीजेपी उत्तराखंड, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल वित्त मंत्रालय भारत सरकार के साथ फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैंम) की व्यापारियों की समस्याओं और संभावित सुझावों पर सार्थक वार्ता की।

आज बुधवार को फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) के पदाधिकारियों ने माननीया केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण जी व माननीय श्री नारायण राणे, राजस्व मंत्री सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री माननीय श्री पंकज चौधरी जी से उनके कार्यालयों में मुलाकात की।

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने माननीया केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण जी मुलाकात करके उन्हें अंतरिम बजट पर बधाई दी। साथ ही फेडरेशन की ओर से ज्ञापन देते हुए व्यापारियों की विभिन्न ज्वलंत समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया। चार्टेड अकाउंटेंट राजेश्वर पैन्यूली राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने बताया कि वित्त मंत्री जी से वार्ता के दौरान GST से व्यापारियों को हो रही परेशानियों और संभावित सुझावों से भी अवगत कराया गया। इसके साथ ही केंद्रीय वित्त मंत्री जी से फैम के प्रतिनिधिमंडल ने अनुरोध किया की 2017-2018 वित्तीय वर्ष के अटके मामलों के लिये सरकार कोई समाधान स्कीम लेकर आए, जिससे व्यापारियों के हित के साथ ही सरकार भी उचित कर वसूली कर सके, दोनों ही पक्षों को किसी भी प्रकार का वित्तीय नुकसान न उठाना पड़े।

फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री माननीय श्री पंकज चौधरी से अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ में व्यापार जगत की विभिन्न ज्वलंत समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया। माननीय मंत्री जी ने ध्यानपूर्वक सभी समस्याओं पर चर्चा की एवं हर संभव समाधान का आश्वासन भी दिया।

इसी क्रम में, राजस्व मंत्री माननीय श्री नारायण राणे जी ने मुलाकात के दौरान फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों की बात को बहुत धैर्य से सुना। उन्होंने कहा की वह भी व्यापारी रहे है। इसलिए सूक्ष्म-लघु-मध्यम वर्ग के व्यापारियों की समस्या के समाधान के लिए वह हर प्रकार से सहयोग व समर्थन देंगे। समस्या चाहे बैंक लोन से जुड़ी हो या जीएसटी भुगतान की वह इसके लिए प्राथमिकता के साथ सहयोग करेंगे।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल के प्रतिनिधिमंडल में श्री सुशील पोद्दार वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सदस्य राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड, श्री आर. के. गौड़ राष्ट्रीय महासचिव, राजेश्वर पैन्यूली राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष व कपाड़िया जी आदि शामिल रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories