महिलाओं के हित में काम कर रही सरकार, उत्तराखंड में सवा लाख लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य- श्रीमती विनोद उनियाल

महिलाओं के हित में काम कर रही सरकार, उत्तराखंड में सवा लाख लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य- श्रीमती विनोद उनियाल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 फरवरी। उत्तराखंड राज्य स्तरीय महिला उद्यमिता विकास परिषद की उपाध्यक्ष राज्यमंत्री श्रीमती  विनोद उनियाल का टिहरी आगमन पर भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर राज्य मंत्री श्रीमती उनियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में महिलाओं के लिए कई कार्यक्रम और योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिनका लाभ सभी महिलाओं को मिल रहा है। राज्यमंत्री श्रीमती विनोद उनियाल ने कहा कि राज्य में अब तक 64867 महिलाओं को लखपति बनाने का काम किया गया है जबकि अभी और सवा लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है।

श्रीमती विनोद उनियाल

श्रीमती विनोद उनियाल नई टिहरी भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा की उत्तराखंड में और सवा लाख लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है जबकि देश में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है ।

श्रीमती उनियाल ने कहा की टिहरी उनका मायका है और निश्चित तौर पर वह यहां कुछ न कुछ लेने आई हैं। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की । उन्होंने कहा की पूरे उत्तराखंड की महिलाओं के लिए सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही है जिसका लाभ हमारी बहनों को मिल रहा है। सरकार का लक्ष्य सवा लाख लखपति दीदी बनाने का है जिसे समय रहते हासिल कर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड पर्यटन से लेकर हर क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर है । कहा कि टिहरी बांध जैसी विशाल झील में पर्यटन गतिविधियों तथा वाटर स्पोर्ट्स में रोजगार के कई अवसर युवाओं को मिलेंगे। कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री धामी के प्रयासों से निश्चित तौर पर उत्तराखंड पर्यटन की दृष्टि से आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि उनका मायका मरोड़ा गांव जो अब जलमग्न हो चुका है, उसकी यादें हमसे जुड़ी हैं। उन्होंने टिहरी से जुड़ी तमाम यादों को आज भी संजोकर रखा है ।

उन्होंने कहा की कि आज महिलाएं कोई ना कोई उद्यम अपनाकर रोजगार पैदा कर रही है यह अच्छी बात है। सरकार उन्हें हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। उन्होंने बताया कि नंदा- गौरा योजना के लिए प्रदेश सरकार ने 282 करोड़ रुपये का बजट रखा है। इससे महिला सशक्तिकरण का कार्य तेजी से किया जायेगा।श्रीमती उनियाल ने कहा की वह राज्य मंत्री बनने के बाद भले ही आज पहली बार टिहरी आयी हैं लेकिन उनकी यादें यहां से जुड़ी है।

इस मौके पर मंजू चंद, मीना सेमवाल, अनिता पैन्यूली, लक्ष्मी रावत, पवन बिजल्वाण, तौफीक अहमद, राजेश ड्यूंडी, शीशराम थपलियाल , अनिता गुसांई आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories