रा० महावि० पाबौ: विभागीय परिषद के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

रा० महावि० पाबौ: विभागीय परिषद के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
Please click to share News

पौड़ी गढ़वाल 26 फरवरी 2024। राजकीय महाविद्यालय पाबौ में विभिन्न विभागों की विभागीय परिषदीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ। इस श्रृंखला में आज सबसे पहले राजनीति- शास्त्र विभाग और समाजशास्त्र- विभाग की विभागीय परिषदीय प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

कार्यक्रम का आरंभ राजनीति-शास्त्र विभाग की वाद- विवाद प्रतियोगिता से किया गया जिसका विषय था “विकसित भारत का आधार: धर्म या आर्थिक विकास” संबंधित विषय पर विभिन्न छात्र-छात्राओं ने विषय के पक्ष एवं विपक्ष में अपने-अपने विचार रखे। राजनीति शास्त्र की दूसरी प्रतियोगिता भाषण प्रतियोगिता थी जिसका विषय था “समान आचार संहिता: उत्तराखंड के संदर्भ में” इस विषय पर भी सभी छात्र-छात्राओं ने प्रभावशाली ढंग से अपनी बातों को सबके समक्ष रखा। वाद- विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीए द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा स्नेहा ने प्राप्त किया, द्वितीय स्थान चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा शिवानी और तृतीय स्थान चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा साक्षी ने प्राप्त किया।
राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा आयोजित भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा साक्षी ने, द्वितीय स्थान चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा स्नेहा ने और तृतीय स्थान द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा साक्षी रावत ने प्राप्त किया।
कार्यक्रम के द्वितीय चरण में समाजशास्त्र विभाग द्वारा “सामाजिक नियंत्रण में कानून और शिक्षा का महत्व” विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। संबंधित विभाग के छात्र-छात्राओं ने उक्त विषय पर अपने-अपने विचार रखे। समाजशास्त्र विभाग द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा कामिनी रावत ने प्राप्त किया, द्वितीय एवं तृतीय स्थान क्रमशः चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा हेमन्ती और सिमरन रावत ने प्राप्त किया।

कार्यक्रम के अंत में राजनीति विभाग की प्राध्यापिका डॉक्टर सुनीता चौहान एवं समाजशास्त्र की प्राध्यापिका डॉक्टर तनुजा रावत ने संबंधित विषयों पर अपने-अपने विचार भी पटल पर रखे। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से डॉक्टर तनुजा रावत तथा डॉक्टर सुनीता चौहान द्वारा किया गया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories