शोध उन्नयन कार्यक्रम किया आयोजित

शोध उन्नयन कार्यक्रम किया आयोजित
Please click to share News

ऋषिकेश 16 फरवरी 2024 । श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के विज्ञान विभाग में शोध छात्रों का शोध उन्नयन कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

जिसमे संकाय अध्यक्ष व वनस्पति विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रो० जी०के० ढींगरा , प्रो० वी०डी० पांडेय , डॉ० शालिनी रावत, डॉ० प्रीती खंडूरी, डॉ० एस०के० कुडियाल एवं डॉ० दिनेश रावत की उपस्थिति में शोध छात्रों ने अपना परिचय दिया और साथ ही लगन, अनुसाशन व उत्साह सहित शोध कार्य करने का संकल्प लिया।

वनस्पति विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रो० जी०के० ढींगरा ने अपना अनुभव साँझा करते हुए शोध कार्य में शोधार्थियों को हर संभव सहायता प्राप्त कराने का भी आश्वासन दिया साथ ही उन्होंने विभिन्न अनुसंधान संस्थानों के साथ सहयोग व अनुसंधान से जुडी कार्यशालाओं के आयोजन को कराने की बात कही।

प्रो० वी० डी० पान्डे ने शोध कार्य के दौरान धैर्य रखते हुए शोध कार्य में साहित्य व भाषा की विशेषता से अवगत कराया। डॉ० शालिनी रावत ने शोधार्थियों को अनुसंधान फ़ेलोशिप द्वारा वित्तीय सहायता प्राप्त करने तथा अच्छे शोध पत्रों को पढ़ने के साथ कंप्यूटर और सांख्यिकी का ज्ञान की आवश्यकता बताई ।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ० प्रीती खंडूरी ने स्व प्रेरित रहकर जिज्ञासा के साथ शोध कार्य करने को कहा । डॉ० एस० के० कुड़ियाल व डॉ दिनेश रावत ने शोध कार्य में कठिनाईयों को संयम व परिश्रम से करने की बात बताते हुए शोधार्थियों को भविष्य की शुभकामनाएं दी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories