बिना लाइसेंस वाहन संचालन करने वालों के विरूद्व सख्त वैधानिक कार्यवाही करें- आशीष चौहान

बिना लाइसेंस वाहन संचालन करने वालों के विरूद्व सख्त वैधानिक कार्यवाही करें- आशीष चौहान
Please click to share News

पौड़ी 13 फरवरी, 2024। जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कैम्प कार्यालय पौड़ी में आयोजित की गई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए एन्फोर्समेंट की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश दिये कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए परिवहन विभाग, पुलिस विभाग और राजस्व विभाग को एन्फोर्समेंट की कार्यवाही में तेजी लायें। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों, संभागीय परिवहन अधिकारी और पुलिस अधिकारियों को सक्ती से निर्देशित किया कि बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वालों पर सक्त वैधानिक कार्यवाही करें।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना आदि से जुड़े विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी स्थान दुर्घटना संभावित चिन्हित किये गये हैं अथवा जहां पर हाल ही में दुर्घटनाएं घटित हुई हैं उन स्थानों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए चेतावनी व संकेतक बोर्ड लगाने, स्पीड ब्रेकर की यदि जरूरत हो तो उसे लगाने, क्रैश बेरियर्स, रंबल स्ट्रीट इत्यादि जो भी लगाया जाना चाहिए उसको लगाना सुनिश्चित करें, जिससे सड़क मार्गों पर सफर सुरक्षित और सुगम हो सके।

उन्होंने पुलिस विभाग द्वारा नशे में वाहन संचालन करने वालों के विरूद्व की गयी 27 चालानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसी तरह एन्फोर्समेंट बढ़ायें। उन्होंने कहा कि हाल ही के समय में जहां पर भी सड़क दुर्घटनाएं घटित हुई हैं उनकी केस स्टडी करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें ताकि तद्नुसार सुधारात्मक कार्यवाही की जा सके।
बैठक में अधीक्षण अभियंता पीएस बृजवाल, क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार आदि कैम्प कार्यालय में उपस्थित थे तथा अपर पुलिस अधीक्षक जया बलूनी व समस्त क्षेत्रों के उपजिलाधिकारी, विभिन्न खंड़ों के अधिशासी अभियंता वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories